• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Woman Going To Temple Was Targeted, Miscreant Caught In CCTV, Police Announced Reward Of 20 Thousand Rupees

गर्भवती पत्नी का इलाज कराने के लिए लूट:भोपाल में महिला से चेन लूटकर 30 हजार रुपए में रखा गिरवी, पत्नी को बताया- दोस्त ने जेवर गिरवी रख पैसे दिए

भोपाल2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गिरफ्तार आरोपी नाजिम खान। - Dainik Bhaskar
गिरफ्तार आरोपी नाजिम खान।

भोपाल के कोतवाली इलाके में बुधवार सुबह जैन मंदिर जा रही महिला से सोने की चेन छीनकर भागे लुटेरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने चेन को पत्नी के नाम से मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी में गिरवी रखकर 30 हजार रुपए ले लिए। रकम लेकर वह घर पहुंचा ही था कि पुलिस ने उसे दबोच लिया। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी का हुलिया आने से पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। पुलिस ने चेन बरामद कर ली है। पुलिस को उसने बताया कि पत्नी गर्भवती है। उसके इलाज व खर्च के लिए लूट की थी। पत्नी को बताया था कि दोस्त ने जेवर गिरवी रखकर पैसे दिए हैं।

इलेक्ट्रानिक मार्केट में रहने वाली अंजना जैन (26) बुधवार सुबह करीब आठ बजे घर से थोड़ी दूर स्थित जैन मंदिर जाने के लिए पैदल निकली थीं। वह मंदिर की तरफ जा रही थीं, तभी गुलिया दाई मोहल्ले के पास पीछे से दौड़ता आया। एक लुटेरा गले से सोने की चेन छीनकर भाग निकला। इससे पहले वह कुछ समझ पातीं, आरोपी फरार हो गया। घटना स्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरे में वह पैदल भागते दिखा है। लूटी गई चेन करीब 1 तोला वजनी थी। इसके बाद पीड़िता, परिजनों के साथ कोतवाली थाने पहुंची और अज्ञात के खिलाफ लूट का केस दर्ज करवाया।

आरोपी ने पत्नी के नाम से कटवाई रसीद

पुलिस ने सोशल मीडिया पर आरोपी का फुटेज शेयर किया था। इससे उसकी पहचान हाथी खाना के पास तलैया निवासी नाजिम खान के रूप में हुई। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी थी, तभी पता लगा कि नाजिम ने मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी में लूटी गई चेन 30 हजार रुपए में गिरवी रखी है। उसने रसीद पत्नी निदा के नाम से कटवाई थी। दोपहर करीब 4 बजे पुलिस ने उसे घर से गिरफ्तार कर लिया। उसके पास 30 हजार रुपए मिले। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने लूटी गई चेन फाइनेंस कंपनी से बरामद की।

कारपेंटर ने गर्भवती पत्नी के लिए की लूट

पुलिस, आरोपी नाजिम का आपराधिक रिकाॅर्ड खंगाल रही है। प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कारपेंटर है। पत्नी गर्भवती है, जिसके खर्च के लिए उसने लूट की थी। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है। घटना के बाद व्यापारियों ने आरोपी को पकड़वाने के लिए 10 हजार रुपए इनाम अपनी तरफ से घोषित किया था, जबकि 20 हजार रुपए का इनाम पुलिस की तरफ से घोषित किया गया था।

खबरें और भी हैं...