राज्यपाल ने कहा:रोटी पहली जरूरत, सरकार ने इसे पूरा किया, राज्यपाल ने इमलिया गौंडी गांव में राशन वितरण कार्यक्रम का किया शुभारंभ

औबेदुल्लागंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रोटी हर नागरिक की पहली जरूरत है और सरकार ने इसे पूरा किया है। नवम्बर तक मुफ्त राशन से गरीब के जीवन की चिंताएं कम होंगी। यह बात राज्यपाल मंगू भाई पटेल ने अनुसूचित जनजाति बाहुल्य इमलिया गौंडी गांव में आयोजित निशुल्क राशन वितरण कार्यक्रम में कही। इससे पहले राज्यपाल श्री पटेल ने दीप प्रज्ज्वलित कर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत निशुल्क राशन वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अन्न उत्सव के अंत मे राज्यपाल ने लोगों को 10-10 किलो खाद्यान्न सामग्री के थैले प्रदान किए।

इस मौके पर राज्यपाल ने गांव में रहने वाले रेलवे के सेवा निवृत कर्मचारी कुंअर सिंह उईके के घर पर भोजन भी किया। राज्यपाल ने इस दौरान जनजातीय बहुल इमलिया गौंडी गांव के अनेक ग्रामीणों से मिले और शाल भेंटकर उन्हें सम्मानित किया। राज्यपाल पटेल ने कहा कि यह अन्न उत्सव के साथ ग्रामीणों का उत्सव भी है। राज्यपाल श्री पटेल ने कार्यक्रम के अंत मे सभास्थल के पास ही कदम का पौधा भी रोपा। विधायक श्री पटवा ने बेलपत्र का पौधा रोपा। कार्यक्रम में संभागायुक्त कवीन्द्र कियावत, पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला भी उपस्थित रहे।

2.17 लाख से अधिक परिवारों को मिला खाद्यान्न

कार्यक्रम को स्थानीय विधायक सुरेंद्र पटवा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने जिले में 543 दुकानों के माध्यम से 2 लाख 17 हजार से अधिक परिवारों को मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है जिससे जिले की 9 लाख 3 हजार से ज्यादा आबादी लाभान्वित हो रही है।

खबरें और भी हैं...