ले-आउट डाला:4.74 करोड़ रुपए से बनेगी एक किमी लंबी सड़क, लोगों को आने-जाने में मिलेगी सुविधा

पचोर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन ने सड़क नापते समय नागरिकों से अतिक्रमण हटाने को भी कहा
  • पुराने बस स्टैंड क्षेत्र में दो हिस्सों में बनाई जाएगी सड़क

स्थानीय प्रशासन और नगर परिषद की टीम ने 4.74 करोड़ की लागत से बनने वाली सड़क के लिए रविवार को पुराने बस स्टैंड का निरीक्षण किया। निरीक्षण करने के दौरान प्रशासन ने सड़क नापते समय नागरिकों से अतिक्रमण हटाने को भी कहा । तहसीलदार असवनराम चिरामन के नेतृत्व में नगर परिषद की टीम ने पुराने बस स्टैंड की ओर भोजपुरिया के हिस्से में सड़क के लिए लेआउट भी डाला।

इसके बाद स्थानीय लोगों ने कच्चे अतिक्रमण हटा लिए। इसके अलावा निर्माण के दायरे में आने वाले पक्के अतिक्रमण को बचाने के लिए स्थानीय लोग कोशिशें भी करने लगे। यह सड़क दो हिस्सों में बनेगी। पहला हिस्सा छोटे पुल से पुराने बस स्टैंड तक और दूसरा हिस्सा बस स्टैंड से सर्विस रोड तक बनेगा। इस सड़क के बनने से सर्विस रोड को बेहतर विकल्प मिल जाएगा। साथ ही इस हिस्से में व्यापार भी बढ़ेगा।

शिवालय बायपास रोड बनाना सबसे बड़ी जरूरत : इसके अलावा शिवालय बाईपास रोड बनाना नगर की सबसे बड़ी जरूरत है। इससे नगर के अंदर से निकलने वाले भारी वाहनों को बाहर से निकालने का एक ही रास्ता बन सकेगा। जिससे ट्रैफिक जाम और सड़कों के जल्दी नष्ट होने की स्थितियां भी दूर हो सकेंगी।

सांसद और विधायक इसके लिए लगाकर आश्वासन दे रहे हैं। हालांकि अभी तक काम शुरू नहीं हो सका है। स्थानीय रहवासी सुशील शर्मा, विनीत गुर्जर, रामदयाल लववंशी, सुनील राजपूत आदि ने कहा कि केवल एक ही सड़क नहीं प्रशासन को नगर की सभी सड़कों का काम जल्दी शुरू करना चाहिए।

टीम ने निरीक्षण कर लिया
^सड़क बनाने की स्वीकृति मिल गई है। हमारी टीम ने निरीक्षण भी कर लिया है। स्वीकृत कार्य योजना के अनुसार ही सड़क बनेगी। साथ ही हमने लोगों से अपील की है कि सड़क में आने वाले कच्चे पक्के अतिक्रमण स्वेच्छा से हटा लें।
-असवनराम चिरामन, तहसीलदार, पचोर

खबरें और भी हैं...