पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दिक्कत:सर्विस रोड का ढाल सही नहीं होने से लुढ़कते हैं वाहन, जरा सी बारिश में जमा होता है पानी

पचोर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ईटों से भरी ट्राॅली ढलान से लुढ़कते-लुढ़कते बची, घटना के दौरान ट्रॉली में लोग भी मौजूद थे
  • बिजली कंपनी और तहसील के रोड को हाईवे से जोड़ने वाली राेड की हालत खस्ता
  • आसपास का आने वाला सीवेज का पानी भी इकट्‌ठा हो जाता है, हादसे का भी रहता है डर

बिजली कंपनी और तहसील के रोड को हाईवे से जोड़ने वाली सर्विस लेन पर जरा सी बारिश में पानी भर जाता है। इसकी वजह से इस रास्ते से निकलने वाले लोग परेशान हैं। भरे हुए पानी में से वाहनों को धक्का मार कर ले जाना पड़ता है। दरअसल मार्ग का निर्माण कंपनी ओरिएंटल कंस्ट्रक्शन ने रास्ते को बनाते समय सही ढाल नहीं रखा। इससे आसपास का आने वाला सीवेज का पानी और बारिश में रास्ते पर जमा होने वाला पानी सड़क से नहीं निकल पाता है।

हर बार नगर परिषद को अपने स्टाफ लगाकर इस पानी को निकालना पड़ता है। इसके अलावा इस सड़क का ढाल अधिक होने से वाहन अक्सर दुर्घटनाग्रस्त होते रहते हैं। पिछले सप्ताह गुरुवार को एक ट्रैक्टर चढ़ाई के दौरान पीछे लुढ़कने लगा। जैसे तैसे पत्थर रखकर ट्रैक्टर को रोका गया। अन्यथा बड़ी दुर्घटना हो सकती थी। क्योंकि ट्रैक्टर में लोग बैठे हुए थे।

बिजली कंपनी कार्यालय के परिसर में भी भरता है पानी

सड़क के दूसरे किनारे पर बिजली कंपनी का कार्यालय पहले से मौजूद है। पानी की सही निकासी नहीं होने से मामूली बारिश में कार्यालय के परिसर में पानी जमा हो जाता है। जो 33/11 केवी के सब स्टेशन में भी पहुंचता है। इससे करंट फैलने और सब स्टेशन के बंद होने की आशंका हमेशा बनी रहती है। बिजली कंपनी कार्यालय के अधिकारी रोड कंस्ट्रक्शन कंपनी को इस विषय में कई बार पत्र लिख चुके हैं।

फोरलेन के निर्माण के दौरान एक के बाद आती रही दिक्कतें

जबसे नगर में फोरलेन बनने का काम शुरू हुआ इस के अलग-अलग हिस्सों में लोगों को अलग-अलग परेशानियां हमेशा आती रहीं। रेलवे फाटक वाले हिस्से में भी पहले ऐसी ही दिक्कतें थीं। जहां लापरवाही के साथ एक खतरनाक मोड़ बना दिया गया था। जिसकी वजह से लगभग हर दिन वाहन टकराकर दुर्घटनाग्रस्त होते थे। उस हिस्से में रात को लाइट भी नहीं रहती थी। लोगों के लगातार विरोध के बाद वहां मामूली सुधार हुए। इसके अलावा फोरलेन बहुत ही धीमी गति से बना। जिससे रोड के किनारे पड़े रहने वाले मलबे की वजह से सड़क दुर्घटनाओं में कई लोगों की जान चली गई।

सुधार करवाएंगे : कंस्ट्रक्शन कंपनी को सड़क की समस्या के बारे में बताया है। सुधार करवाएंगे। -सौरभ वर्मा, तहसीलदार, पचोर।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें