पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीन:वैक्सीनेशन के पहले चरण में 78% अचीवमेंट, बचे हुए 1535 जनों के नाम लिस्ट से हटे

प्रतापगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक 6871 में से 5336 कार्मिकों ने लगवाया टीका, पहले चरण के अंतिम दिन 22 स्वास्थ्य केंद्रों पर 660 में से 414 कार्मिकों को लगाए टीके

कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड का टीका शनिवार को 22 स्वास्थ्य केंद्रों पर कार्मिकों को लगाया गया। टीकाकरण के पहले चरण के अंतिम दिन सभी 22 केंद्रों पर कुल 660 कार्मिक बुलाए गए थे, इनमें से 414 ने टीके लगवाए हैं। ऐसे में अंतिम दिन 62.72% कार्मिकों ने टीकाकरण में हिस्सा लिया। अगर अब तक कुल टीकाकरण की बात की जाए तो पहले चरण में 6871 में से 5336 कार्मिकों ने टीका लगाया है। चिकित्सा विभाग ने इस चरण में 78% टारगेट अचीव किया है।

अब पहले चरण में जिन कार्मिकों ने टीका नहीं लगाया है, उनका नाम लिस्ट से हटा दिया गया है। टीकाकरण के दूसरे चरण की शुरुआत कब होगी, इसको लेकर अभी तक कोई स्पष्ट निर्देश नहीं आए हैं। क्योंकि शनिवार सुबह 9:30 बजे जिला अस्पताल परिसर में कलेक्टर अनुपमा जोरवाल पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत करेंगी।

ऐसे में यह कार्मिक इस अभियान में बिजी हो जाएंगे। दूसरे चरण में प्रशासनिक, पुलिस, स्वायत्त शासन, राजस्व विभाग और पंचायत कार्मिकों का टीकाकरण किया जाएगा। पिछले दिनों की तरह शनिवार को अंतिम दिन भी टीकाकरण में पुरुषों के मुकाबले महिलाओं का प्रतिशत अधिक रहा। पुरुषों ने जहां 56.83% तो वहीं महिलाओं ने 64.72% की संख्या में टीकाकरण में हिस्सा लिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें