पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अभियान:पानी की मिलावट जांचने के लिए दूध विक्रेताओं से लिए 12 सैंपल

रायसेन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग के अमले ने शनिवार सुबह सांची तिराहा पर दूध के सैंपल लेने के लिए अभियान चलाया। सुबह 5 बजे खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुषमा पथरोल, निरीक्षक कुदसिया खान, कल्ना अर्सिया ने गांव से दूध लेकर आने वाले विक्रेताओं को रोक कर जांच शुरू की।इस दाैरान करीब दूध विक्रेताओं के ढबराें से 12 सैंपल लिए। इन सैंपल काे जांच के लिए भाेपाल में फूड सैफ्टी लैब में भेजा जा रहा है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुषमा पथरोल ने बताया कि दूध में मिलावट की शिकायतें मिल रही थीं। इसकी जांच के लिए अभियान चलाकर सैंपल लिए गए हैं। अागे भी जिले में इस प्रकार की कार्रवाई जारी रखी जाएगी।

चार दिन में लिए खाद्य पदार्थाें के 280 सैंपल
खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुषमा पथरोल ने बताया कि इस महीने खाद्य पदार्थाें की जांच के लिए भी अभियान चलाया गया है। इस दाैरान 17 से 20 नवंबर तक खाद्य पदार्थाें के 280 सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयाेगशाला में भेजे गए हैं। खाद्य पदार्थाें में गुणवत्ता की कमी पाए जाने पर विक्रताओं को सुधार सूचना पत्र जारी किए गए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें