पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

18 से 44 वालों का वैक्सीनेशन:18 प्लस वालों को आज से लगेगी वैक्सीन पहले दो दिन 100-100 लोगों काे ही मौका

रायसेन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के लोगों का बुधवार से वैक्सीनेशन शुरू हाे जाएगा। हालांकि उन्हीं लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी, जो पहले से अपना पंजीयन करा चुके हैं। उन्हें अपने साथ फोटो युक्त पहचान पत्र भी लेकर जाना होगा। जिले में वैक्सीन के 4 हजार डोज ही उपलब्ध हैं। इसी से सभी कैटेगरी के लोगों को वैक्सीन लगाई जाना है, इसलिए केंद्रों पर वैक्सीन लगवाने के लिए कम लोगों को ही बुलाया जाएगा। हालांकि 5 और 6 मई को रायसेन के उत्कृष्ट विद्यालय में बनाए गए केंद्र पर ही वैक्सीन लगाई जाएगी।

वह भी महज 100-100 लोगों को। इसके बाद 8 मई को 350 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसमें रायसेन के अलावा कन्या हासे स्कूल मंडीदीप और बालक हासे स्कूल सिलवानी में वैक्सीन लगाई जाएगी। 10 मई को भी 350 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। इसमें रायसेन और बालक हायर सेकंडरी स्कूल औबेदुल्लागंज में वैक्सीन लगाई जाएगी। 12 मई को 520 लोगों को वैक्सीन लगाई जाना है। यह वैक्सीन रायसेन और सरकारी कन्या स्कूल बेगमगंज में लगाई जाएगी। 13 मई को भी रायसेन और कन्या स्कूल मंडीदीप में वैक्सीन लगाई जाएगी।

वहीं 15 मई को भी इतने ही लोगों को रायसेन और बालक हासे स्कूल बरेली में वैक्सीनेशन किया जाएगा। जिले में 18 प्लस वालों को वैक्सीन लगाने के लिए अलग केंद्र बनाए गए हैं, जबकि 45 और 60 प्लस वालों को पहले से चल रहे केंद्रों पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें