पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली घर पर गिरी बिजली, तड़ित चालक ने की सुरक्षा:बेगमगंज में 20 मिनट बारिश, 10 से 15 जुलाई के बीच तेज बारिश की संभावना

रायसेन24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बेगमगंज बुधवार को करीब 20 मिनट बारिश हुई अाैर बिजली घर पर आकाशीय बिजली गिर गई। राहत की बात यह रही कि बिजली घर पर तड़ित चालक लगा होने से सिर्फ इंसुलेटर ही टूटे है, अधिक नुकसान नहीं हो पाया। बारिश की वजह से कर्मचारी भी सुरक्षित जगह पर थे और गैरतगंज से ही बिजली के सप्लाई बंद थी। इसके चलते अधिक नुकसान नहीं हुअा। हालांकि टूटे हुए इंसुलेटर बदलने में कर्मचारियों के 2 घंटे का समय लग गया।

बिजली कंपनी की प्रबंधक कीर्ति जैन के मुताबिक जिस समय आकाशीय बिजली गिरी तब बारिश हो रही थी। इस कारण कर्मचारी ऑफिस के अंदर थे। आकाशीय बिजली गिरने से अधिक नुकसान नहीं हो पाया ।एक इंसुलेटर टूट कर गिर गया जिसे बदलवा दिया गया है। वहीं नगर में 20 मिनिट की बारिश से नगर की सड़कें तरबतर हो गईं। वहीं रायसेन में बूंदाबांदी और देवनगर में हल्की बारिश हुई है।

जिले में एक महीने के बाद रात का तापमान बढ़कर 27.5 डिग्री दर्ज किया गया है। इससे पहले 6 जून को रात का तापमान 27 डिग्री पर आ चुका है। इसके बाद रात के तापमान में गिरावट आती रही । वहीं दिन का तापमान में एक दिन पहले मंगलवार को 40 डिग्री दर्ज हुआ था जो गुरुवार को हल्की गिरावट के बाद 39.8 डिग्री पर आ गया ।

मौसम में आगे क्या: 10 से 15 जुलाई के बीच तेज बारिश की संभावना
भोपाल मौसम केंद्र के मौसम वैज्ञानिक पीके साहा के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में कम दबाव को क्षेत्र बन रहा है। इसको लेकर 10 से 15 जुलाई के बीच तेज बारिश की संभावना बन रही है। जब तक जिले में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की बारिश भी हो
सकती है ।

खबरें और भी हैं...