पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना वायरस:टेंट व्यवसायी सहित 20 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, 1030 पर आंकड़ा

रायसेन8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मंगलवार को कोरोना के 20 नए मरीज मिले है, जिनमें उदयपुरा के एक टेंट व्यवसायी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव प्राप्त हुई है। जबकि दो दिन पहले उनके परिवार के तीन सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई थी। इनके साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 1030 पर पहुंच गया है । इनमें से 19 लोगों की मौत भी हो चुकी है ।
जिले भर में 14 जुलाई से मरीजों के मिलने का जो सिलसिला प्रारंभ हुआ है, वह अब तक नहीं थमा है। दो माह से प्रतिदिन कहीं न कहीं पर जिले में कोविड का मरीज मिल रहा है। इसके बाद भी लोग कोरोना को लेकर सावधानी नहीं बरत रहे है। न तो वे मास्क लगा रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर रहे है। अब तो लोग राजनीतिक कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में एक स्थान पर तक एकत्रित हो रहे हैं, जिससे कोरोना संक्रमण फैलने का डर बना हुआ है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की माने तो कोरोना का संक्रमण अब कम्यूनिटी में आ चुका है, इसलिए अब ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है। कोरोना से बचना है तो लोगों को मास्क मुंह पर लगाकर रखना ही होगा। साथ ही आपस में दो गज की दूरी भी जरुरी है। रायसेन में 6,बरेली में 4,सुल्तानपुर में एक, मंडीदीप और सलामतपुर में 4-4 कोरोना के मरीज मिले हैं।
रायसेन शहर में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मरीज: अप्रैल-मई में रायसेन शहर में सबसे ज्यादा कोरोना के मरीज मिले थे । इसके बाद जून और जुलाई में इनकी संख्या में कमी आ गई थी, लेकिन अगस्त के बाद अब सितंबर के महीने में भी रायसेन शहर में कोरोना के मरीज मिल रहे है । इस प्रकार की स्थिति ने शहरवासियों को चिंता में डाल दिया है । रायसेन शहर में वर्तमान में 35 मरीज एक्टिव होना बताया जा रहा है, जिनका कोविड केंद्र में इलाज चल रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें