पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना गाइड लाइन:परंपरा निभाने हिंदू उत्सव समिति के 20 पदाधिकारी महामाया चौक पर पहुंचे

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे है, इस कारण जिला प्रशासन ने जुलूस और मेलों पर रोक लगा दी है। इसका असर होली पर्व पर निकलने वाले हुरियारों के जुलूस भी पड़ा है। हिन्दू उत्सव समिति के पदाधिकारी भी कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करते हुए नजर आए। उनके द्वारा शहर में कोई जुलूस नहीं निकाला गया। समिति के सिर्फ 20-22 पदाधिकारी और कार्यकर्ता ही पूजा अर्चना करने के बाद सोशल डिस्टेंस बनाते हुए महामाया चौक तक पहुंचे। पहले हर साल जहां जुलूस सुबह 10 बजे प्रारंभ होता था और दोपहर एक-डेढ़ बजे तक चलता था, वह इस कार्यक्रम इस बार सुबह 10 बजे ही समाप्त हो गया। परंपरा निभाने के लिए हिन्दू उत्सव समिति के अध्यक्ष लीला सोनी, पूर्व अध्यक्ष महेश श्रीवास्तव, पूर्व अध्यक्ष मनोज अग्रवाल सहित अन्य पदाधिकारी पाटनदेव हनुमान मंदिर पर पहुंचे। यहां पर इनके द्वारा पूजा अर्चना की गई। इसके बाद यह पदाधिकारी सागर रोड होते हुए महामाया चौक पर पहुंचे। यहां पर एक-दूसरे को गुलाल लगाकर कार्यक्रम को समाप्त कर दिया गया।

महामाया चौक पर ड्रोन कैमरे से पुलिस ने रखी नजर
महामाया चौक पर पुलिस विभाग द्वारा होली पर्व पर नजर रखने के लिए ड्रोन कैमरा उड़ाया। एसपी मोनिका शुक्ला ने बताया कि पुलिस विभाग द्वारा नया ड्रोन कैमरा और वीडियो कैमरे खरीदे हैं, जिनके माध्यम से लाइन आर्डर की स्थिति में अब हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी।

गली-मोहल्लों में रहा सूना, नहीं निकले लोग
कोरोना संक्रमण के चलते इस बार गली-मोहल्लों में भी होली पर्व पर सन्नाटा पसरा नजर आया। लोगों ने अपने-अपने घरों में ही परिवार के साथ हल्की फुल्की होली खेली। मोहल्लों में किसी भी प्रकार की चहल पहल नहीं दिखाई दी। नहीं तो सुबह से शाम तक लोग एक-दूसरे पर रंग डालते और मस्ती करते दिखाई देते थे। इस बार यह सब भी नहीं दिखा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें