पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू:औबेदुल्लागंज में बैराज और पोल्ट्री फार्म से लिए 26 सैंपल

रायसेन4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब तक 192 सैंपल जांच को भेजे पर रिपाेर्ट नहीं आने से नहीं हाे पा रही बर्ड फ्लू की पुष्टि

बर्ड फ्लू को लेकर जिले में पशुचिकित्सा विभाग की टीम रोज ही जल सरंचना, पोल्ट्री फार्म और मीट की दुकानों से सैंपल लेने का काम कर रही हैं। मंगलवार को औबेदुल्लागंज के 7 बैराज और पोल्ट्री फार्म सहित जिले भर 26 नए सैंपल लिए पशुचिकित्सा विभाग द्वारा लिए गए हैं। इनके बाद कुल सैंपलों की संख्या बढ़कर 192 पर पहुंच गई हैं। भोपाल जांच के लिए भेजे गए सैंपलों में से एक की रिपोर्ट जिले को नहीं मिली है । इसके चलते जिले में मृत मिले पक्षियों में बर्ड फ्लू है या नहीं इस बात की जानकारी नहीं मिल पा रही है। विभाग के उप संचालक डॉ प्रमोद अग्रवाल के मुताबिक बर्ड होने वाले मामलों में जांच रिपोर्ट दी जा रही है। जिले में अभी बर्ड फ्लू को एक भी मामले का सामने नहीं आया। 24 टीमों का किया है गठन : कलेक्टर उमाशंकर भार्गव के निर्देश पर पशु चिकित्सा विभाग ने 24 आरआरटी टीमों का गठन किया है। ये दल निरीक्षण कर रहे हैं।

निरीक्षण् कर जानकारी दे रही हैं आरआर टीम
आरआरटी टीमों द्वारा डेम, तालाब, बैराज और आसपास के क्षेत्रों, कुक्कुट फार्म तथा मास विक्रेताओं की दुकानों का सतत निरीक्षण करने के साथ ही बर्डफ्लू के लक्षणों तथा रोग से बचाव के लिए आवश्यक जानकारी प्रदान की जा रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser