पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन न होने से आज नहीं होगा वैक्सीनेशन:उत्कृष्ट विद्यालय में महज 3.5 घंटे में 300 डोज खत्म

रायसेन22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन लगवाने लगी लाइन। - Dainik Bhaskar
वैक्सीन लगवाने लगी लाइन।
  • 41 केंद्रों पर 10 हजार 111 को लगे टीके

एक दिन पहले जिले को वैक्सीन के 11 हजार डोज मिले थे। उनको को स्वास्थ्य विभाग द्वारा 41 केंद्रों पर वितरित कराकर 10 हजार 111 डोज लगा भी दिए गए। सुबह 9 बजे से वैक्सीनेशन भी शुरू हो गया, लेकिन दो दिन बाद वैक्सीनेशन शुरु होने से सभी केंद्रों पर काफी भीड़ थी।

जिला मुख्यालय स्थित उत्कृष्ट विद्यालय में बने केंद्र पर भी वैक्सीन के 300 डोज उपलब्ध कराए गए थे। लेकिन भीड़ इतनी अधिक थी कि महज 3.5 घंटे में ही वैक्सीन खत्म हो गई। इसी तरह की स्थिति दूसरे केंद्रों पर भी बनी है। वैक्सीनेशन की स्थिति ये रही कि जिले में 41 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया गया।

सुबह 9 बजे वैक्सीनेशन शुरू करने का तय समय है। शाम 5 बजे तक वैक्सीनेशन किया जाना होता है, लेकिन सभी केंद्रों पर शाम 5 बजे के पहले ही वैक्सीन खत्म हो गई। वैक्सीन का स्टॉक न होने से गुरुवार को वैक्सीनेशन नहीं होगा तो वहीं शुक्रवार को भी वैक्सीनेशन होने की कम ही संभावना है। इसके बाद जिले में कुल 3 लाख 93 हजार 313 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है।

इधर, कांग्रेसियों ने केंद्रों पर भी जताया विरोध
बार-बार वैक्सीन खत्म होने से आम लोगों को बहुत अधिक परेशानी हो रही है। इसके चलते ब्लॉक कांग्रेस ने वैक्सीनेशन केंद्र पहुंचकर अपना विरोध दर्ज कराया। इस दौरान पहले तो कांग्रेसियों ने नारेबाजी की। इसके बाद ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने कहा कि लोग तेज धूप में भी घंटों लाइनों में खड़े हैं, जब उनका नंबर आता है तो कह दिया जाता है कि वैक्सीन खत्म हो गई। हमारी मांग है कि पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध कराई जाए। इससे लाइनों में खड़े न होना पड़े।

खबरें और भी हैं...