पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:स्टेशन के तरफ जाने लगे तो 41 को गिरफ्तार किया

रायसेन14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

संयुक्त किसान मोर्चा ने कृषि कानून के विरोध में सलामतपुर उपमंडी प्रांगण में रेल रोको आंदोलन को लेकर गुरुवार को सुबह 11 बजे से धरना प्रदर्शन शुरू किया। इसके बाद किसान रेल रोकने के लिए स्टेशन की ओर जाने लगे। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की नहीं माने तो किसान नेताओं को बसों में बैठाकर थाने ले जाया गया। जहां 41 किसानों को पहले तो धारा 151 के तहत गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद उन्हें रिहा कर दिया गया।

किसान आंदोलन को लेकर रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था के लिए जीआरपी और आरपीएफ के जवान तैनात रहे, जबकि शहर की व्यवस्था प्रशासन और पुलिस ने संभाली हुई थी। सुबह करीब 11 बजे कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और एसपी मोनिका शुक्ला भी मौके पर पहुंचे और किसान नेताओं को शांति पूर्ण आंदोलन के लिए समझाइश दी। प्रदर्शन में किसान जाग्रति संगठन के प्रमुख इरफान जाफरी, रज्जू भैया, राहुल राज, रंजीत यादव, गोलू राजपूत, संजय सैनी, तनवीर अख्तर, भैयालाल सहित अन्य किसानों ने गिरफ्तारी दी।

ओबेदुल्लागंज में किया 13 किसानों को गिरफ्तार

नगर में राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के बेनर तले रेल रोका आंदोलन रखा गया। यहां भी किसान रेलवे ट्रैक के तरफ रैली के रूप में जाने लगे तो पुलिस ने उनमें से 13 किसानों गिरफ्तार कर लिया। बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया। किसान नेता सुजीत नागर सहित अन्य किसान नेता मौजूद रहे। वहीं एसडीएम अनिल जैन, एसडीओपी मलकीतसिंह, टीआई आशीष सप्रे सहित करीब 70 की संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें