पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जिला कोरोना मुक्त:14 दिनों में 4943 संदिग्ध लोगों की हुई जांच

रायसेन19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमण हुआ खत्म तो लोग बरतने लगे लापरवाही, अब बिना मास्क के घूमने लगे लोग

जिले भर में जुलाई माह के 14 दिनों में 4943 लोगों के सैंपल लेकर उनकी कोरोना की जांच कराई गई है,उनमें से मात्र एक व्यक्ति ही कोरोना संक्रमित निकला था, उसको मिले भी 13 दिन हो गए है। मतलब जिले में जितने भी संक्रमित मरीज मिले थे, वह सभी ठीक हो गए है।

अब रायसेन जिला पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो गया है। कोई भी एक्टिव केस अब नहीं बचा है, लेकिन यह भूल लोगों के लिए आने वाले समय में भारी पड़ सकती है, क्योंकि जिले में संक्रमण खत्म होने के साथ हटाई बंदिशों के बाद अब लोग फिर से लापरवाह होने लगे हैं।

दूसरी लहर में मिले 6175 मरीज, 110 लोगों ने गंवाई है जान कोरोना की दूसरी लहर जिले भर के लोगों के लिए बड़ी दुखदायी रही है। इस लहर में 6175 पॉजिटिव मरीज मिले और 110 लोगों ने अपनी जान भी गंवाई। यह तो सरकारी आंकड़े हैं, जो सामने आए है, लेकिन मौतों का आंकड़ा कहीं ज्यादा था। कोरोना की दूसरी लहर में इतना सब कुछ होने के बाद भी लोगों की लापरवाही तीसरी लहर आने की तरफ संकेत दे रही है।

अभी सतर्कता रखना है जरूरी
जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. एके शर्मा के अनुसार मरीज मिलना बंद ज़रुर हुए है, लेकिन संक्रमण फिर से पनप सकता है, इसलिए लोगों को अभी सतर्क रहने की बहुत ज़रुरत है, क्योंकि तीसरी लहर आने की संभावनाएं जताई जा रही है।

खबरें और भी हैं...