पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अनलॉक :शादियों में 50 लोगों की अनुमति, लेकिन राजनीतिक पार्टियों की बैठकों में पहुंच रहे 250 से 300 लोग

रायसेन16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जो गाइड लाइन बनी थी, उसमें शादी-विवाद तक की अनुमति नहीं थी, बाद में 10 लोगों की मौजदूगी में शादी करने की अनुमति मिलने लगी। अब शादियों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या बढ़ाकर 50 तय कर दी है, लेकिन राजनीतिक बैठकों और सम्मेलनों को लेकर किसी प्रकार की पाबंदी नजर नहीं आ रही है।  वर्तमान में जो राजनीतिक बैठकें और सम्मेलन हो रहे है, उनमें 250 से लेकर 500 से अधिक लोग शामिल हो रहे है। इतना ही नहीं इन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आने वाले कार्यकर्ता बिना मास्क के भी नजर आ रहे है, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा बना हुआ हुआ है। जबकि जिले भर में कोरोना के 109 मरीज मिल चुके है, जिनमें से 5 लोगों की मौतें भी हुई है। इसके बाद भी लोग किसी प्रकार का सबक नहीं ले रहे है।

छोटी लापरवाही बन सकती है खतरा 
कोरोना संक्रमण से बचने का एक ही उपाय है कि लोग एक-दूसरे से छह फीट की दूरी बनाकर रखे। साथ ही मास्क का प्रयोग करें। यदि किसी ने सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ी तो उनको संक्रमण के खतरे से बच पाना मुश्किल हो सकता है। इसलिए लोगों को भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचना चाहिए। उसमें भी उनकी भलाई है। 
- डॉ. शशि ठाकुर, सीएमएचओ रायसेन

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement