पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उम्मीद की बारिश:शहर में हुई 6.4 मिमी बारिश तो 8 डिग्री गिरा तापमान

रायसेन9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एक दिन पहले ही शुक्रवार को जुलाई का सबसे गर्म दिन रहा, 36.2 डिग्री तक पहुंच गया था पारा

दिन भर की तेज गर्मी के बाद उस समय कुछ राहत मिली जब शनिवार को दोपहर 3.30 बजे से शहर में बारिश शुरु हो गई । दोपहर 2 बजे तक शहर में बारिश की संभावना ही नहीं लग रही थी, लेकिन अचानक मौसम बदला और आसमान पर बादल छाए और बारिश शुरु हो गई । आधे घंटे तक कभी मध्यम तो कभी हल्की बारिश होती रही। 6.4 मिमी बारिश होने तापमान भी 8.2 डिग्री गिरकर 28.0 डिग्री पर आ गया ।

इससे पहले शुक्रवार को तापमान 36.2 डिग्री दर्ज किया गया था। वहीं गैरतगंज में भी बारिश हुई है। बारिश के पानी से पहले सड़कें भींगी। इसके बाद सड़कों के निचले हिस्सों में पानी भी जमा होना शुरु हो गया। इससे सबसे बड़ी राहत लोगों को तेज और उमस बाली गर्मी से मिल। हवा के साथ आई बारिश ने ठंडक घोल दी। इससे पसीना निकाल देने वाली गर्मी में कमी आ गई। एक दिन पहले ही शुक्रवार को जुलाई महीने का सबसे गर्म दिन रहा। इससे दिन का तापमान 36.2 डिग्री तक पहुंच गया था। शहरवासी भी गर्मी से हलाकान हो गए थे।

बारिश की इसलिए जरूरत: शहर सहित जिले भर में बारिश की कमी से सबसे अधिक परेशानी किसानों को हो रही है । उन्होंने हजारों रुपए खर्च कर सोयाबीन की बोवनी कर दी तो वहीं धान भी लगा दी। पूरी जुलाई सूखी निकल जाने से फसलें खराब होने की स्थिति बन गई।

आगे क्या: 3,4 और 5 अगस्त को भी बारिश

मौसम के जानकार एसएस तोमर के मुताबिक आगामी दिनों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है । लेकिन हवा परिवर्तनशील होने से अधिक बारिश की स्थिति नहीं है। हालांकि 2 अगस्त को भी बारिश हो सकती है। इसके अलावा 3,4 और 5 अगस्त को जिले भर में घने बादल छाए रहेंगे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें