पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

रायसेन में 1 घंटे में 20 मिमी बारिश:6.60 गिरा दिन का पारा, खेतों में भरा पानी

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खेतों में तैरने लगी कटी हुई मूंग की फसल, 60 प्रतिशत फसल खेतों में - Dainik Bhaskar
खेतों में तैरने लगी कटी हुई मूंग की फसल, 60 प्रतिशत फसल खेतों में

शहर में दोपहर तक तेज गर्मी और उमस के बाद चार बजे से तेज बारिश शुरु हो गई। एक घंटे में हुई 20 मिमी बारिश से शहर की सड़कों पर पानी जमा हो गया। गड्ढों के कारण वाहन भी फंसे, इससे लोगों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ा।

वहीं मौसम में ठंडक घुलने से लोगों को तेज गर्मी से भी राहत मिली। शुक्रवार को दिन का तापमान 6.6 डिग्री लुढ़ककर 35.8 से 29.2 डिग्री पर आ गया। बारिश के कारण शहर के महामाया चौक सहित दूसरे कई स्थानों पर करीब एक फीट से अधिक पानी जमा हो गया, जबकि सुबह 8.30 बजे तक 24 घंटे में जिले में 10 मिमी औसत बारिश दर्ज की गई थी।

गर्मियों में खाली पड़े खेतों में तीसरी फसल को लेकर किसानों ने मूंग की बोवनी की। फसल भी अच्छी हुई,अब फसल की कटाई की बारी आई तो तय समय से पहले आए मानसून ने कहर बरपा दिया। गुरुवार और शुक्रवार को हुई बारिश से खेतों में पानी जमा हो गया। इस पानी में मूंग की कटी हुई फसल तैरती दिखाई दी।

सब्दलपुर के किसान मिठ्ठुलाल मीणा के मुताबिक उनके खेतों में रखी कटी मूंग पानी में डूब गई है। इस बार जिले में 87 हजार हेक्टेयर रकबे में किसानों ने मूंग की बोवनी की है। अभी 60 प्रतिशत मूंग की पकी हुई फसल खेतों में ही है।

सुल्तानगंज में बारिश से नाले उफान पर आ गए
सुल्तानगंज में बारिश से नाले उफान पर आ गए

सुनवाहा-सुल्तानगंज रोड पर शुक्रवार को नदी नाले उफान पर आ गए। बीते रात और दिन में फिर हुई तेज बारिश के कारण ऐसी स्थिति बनी है। यहां से रपटे पर पानी होने के बाद भी लोग अपनी जान जोखिम में डालकर निकलते रहे। वहीं बीते दिनों आसपास के खेतों में की गई बोवनी भी खराब होने की बात कही जा रही है।

खबरें और भी हैं...