त्योहार / बोहरा समाज ने घर पर ही मनाई ईद, गुरुजी के संदेश ऑनलाइन सुने

Bohra society celebrated Eid at home, listen to Guruji's messages online
X
Bohra society celebrated Eid at home, listen to Guruji's messages online

  • शहर में लाॅकडाउन लगा होने के कारण बोहरा समाज के लाेगों ने घरों में ही अदा की ईद की नमाज

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:28 AM IST

रायसेन. रमजान माह के 30 रोजे पूरे हाेने पर शिया दाउदी बोहरा समाज ने शनिवार काे ईद का पर्व उत्साह पूर्वक अपने घरों में ही मनाया। मस्जिद की तरह घर में ही नमाज अदा कर विश्व में फैली कोरोना महामारी से सभी लोग महफूज रहे, इसको लेकर दुआ की गई। 
कोरोना के कारण देशभर में चल रहे लाॅकडाउन के कारण पहली बार बोहरा और मुस्लिम समाज के लोग रमजान माह में घरों में ही रहकर नमाज अता कर रहे थे। शनिवार को बोहरा समाज के लोगों ने अपने घरों में ही ईद की नमाज अता की। दाउदी बोहरा समाज के मुल्ला अबुल हसन फकरी ने बताया कि रमजान माह में हर बार जमिया सूरत से मुल्ला साहब आते थे और वे यहां पर रुककर मस्जिद में नमाज अदा कराते थे, लेकिन इस बार महामारी के कारण घरों में ही रहकर सभी ने सादगी के साथ रमजान माह के पूरे रोजे रखे, ऑनलाइन गुरुजी के प्रवचन सुनें। 
समाज के लोगों ने योद्धाओं को दिया धन्यवाद 
दाउदी बोहरा समाज के मुल्ला अबुल हसन फकरी ने बताया कि विश्व भर में फैली कोरोना महामारी के दौरान डॉक्टर, उनका स्टाफ, पुलिस और नपा के कर्मचारियों ने सेवा के माध्यम से सभी को महफूज रखने के लिए जो काम किया है, वह सराहनीय है, हमने इन सभी के लिए भी धन्यवाद देने के लिए दुआ अदा की गई है। ऑडियो का प्रसारण के दौरान हमारे धर्मगुरु सैयदना साहब ने पूरे विश्व में फैली महामारी से हर व्यक्ति महफूज रहे, इसके लिए दुआ फरमाई है। इस महामारी से जल्द निजात मिले। हर कौम के लिए दुआ फरमाई कि जल्द स्थिति सामान्य हो, आर्थिक संकट दूर हो और जीवन सामान्य एवं खुशहाल गुजरे। 
समाज के घरों में पहुंचाई खाद्य सामग्री 
धर्मगुुरु द्वारा निर्धारित कर जो 26 आयटम की सूची भेजी गई थी, उसके अनुुरुप समाज समाज के घरों में खाद्य सामग्री पहुंचाई गई। ईद पर्व मनाने के लिए दो दिन पहले खराक, बादाम, पिस्ता सहित अन्य सामान भी पहुंचाया गया है, ताकि सभी लोग खुशियों के साथ पर्व मना सकें।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना