पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

ईद का उत्साह कम:मनाई ईद, घरों में पढ़ी नमाज व कुर्बानियां दीं

रायसेन12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ईद पर घरों में ही नमाज अदा की गई।
  • शासन प्रशासन की गाइड लाइन का पालन करते हुए

शनिवार को लॉकडाउन होने से ईद का उत्साह कम ही देखने को मिला मुस्लिम धर्मावलंबियों ने अपने घरों में ही नमाज पढ़कर ईद मनाई और लोगों को फोन पर ही शुभकामनाएं दीं । गृहमंत्रालय और प्रशासन द्वारा बताई गई गाइड लाइन का पालन करते हुए लोग घरों से नहीं निकले । इससे सोशल डिस्टेंस का पालन किया जा सके और धारा 144 और टोटल लॉकडाउन की गाइड लाइन का उल्लंघन न हो।

शहर काजी जहीर उद्दीन ने एक दिन पहले से समाज के लोगों से अपील की थी कि वे गाइड लाइन का पालन करते हुए अपने घरों में ईद मनाएं। लोगों ने इस बात का पालन भी किया । इसके अलावा काजी ने यह भी कहा था कि कुर्बानी से निकले वाला अपशिष्ट हर कहीं न फेंककर नपा के कचरा वाहनों में ही डालें । इससे किसी को कोई परेशानी न हो । इस तरह से लोगों ने अपशिष्ट नपा के कचरा वाहनों में ही डाला । नपा ने भी दिन भर घरों से इन अपशिष्ट को एकत्रित कर शहर से बाहर भिजवाया ।

मस्जिदों में 5 लोगों ने नमाज अता की

शहर में करीब 26 मस्जिद हैं। इन सभी मस्जिदों में सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए नमाज अदा की गई । शहर के इलियाज खान ने बताया कि पहले सामूहिक तौर कुर्बानी दी जाती थी, इस बार लोगों ने अपने-अपने घरों में ही कुर्बानी दी हैं । फोन के माध्यम से शुभकामनाएं दी गईं । यदि कोई मिला तो भी हाथ नहीं मिलाया ।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका कोई सपना साकार होने वाला है। इसलिए अपने कार्य पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित रखें। कहीं पूंजी निवेश करना फायदेमंद साबित होगा। विद्यार्थियों को प्रतियोगिता संबंधी परीक्षा में उचित परिणाम ह...

और पढ़ें