पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बसों की जांच शुरू:25 बसों की जांच की, फिटनेस व इमरजेंसी गेट न होने से 2 बसें की जब्त, परमिट भी रद्द

रायसेन11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीधी में बस के नहर में गिरने से हुए बढ़े हादसे के बाद अब जिले में भी बसों की जांच शुरू हो गई है। गुरुवार को सुबह 11 बजे से दोपहर के 1 बजे तक डीटीओ अरविंद कुशराम ने सागर रोड़ पर बसों की जांच की। डीटीओ और उनके साथ मौजूद दो बाबू टोल नाके के आगे खड़े हो गए और वहां से आने-जाने वाली बसों को रोकना शुरू कर दिया। जांच के दौरान दो बसों में इमरजेंसी गेट न होने और फिटनेस को लेकर कमियों को देखते हुए उन्हें जब्त कर लिया गया। इसके साथ ही दोनों बसों के फिटनेस प्रमाण पत्र भी रद्द कर दिए गए हैं। वहीं सुबह के समय रायसेन आरटीओ सहित दूसरे जिलों की पांच डीटीओ ने परिवहन के मंत्री की मौजूदगी में रायसेन से आने-जाने वाली की जांच भोपाल में ही की है। वहां से आने के बाद शहर में बसों की जांच शुरू कर दी गई। इस दौरान बसों के अंदर जांच की गई। खासकर फ़र्स्ट एड बॉक्स, इमरजेंसी गेट ही देखे गए।

एक दिन पहले 17 हजार तो दूसरे दिन 12 हजार रुपए वसूल किए गए

जब्त की गई बसों पर 12 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। वहीं एक दिन पहले भी 10 बसों की जांच कर पांच पर 17 हजार रुपए जुर्माना किया। इस तरह से दो दिन में जिला परिहवन विभाग ने 29 हजार रुपए की जुर्माना राशि वसूल की है।

भास्कर तत्काल

सभी रोडों पर चल रहीं अनफिट बसें

सीधी की घटना की के पहले जिला परिहवन अधिकारी को बसें और दूसरे वाहनों की जांच के लिए समय ही नहीं मिलता था। जब वे उन्हें नियमों का उल्लंघन करने वाले ऑटो और बसों की जांच और कार्रवाई न करने की बात कहीं जाती तो उनका यही जवाब रहता की हमारे पास स्टॉफ ही बहुत कम ऑफिस के काम करें या वाहनों की जांच। इस सब को देखते हुए ऑटो और बस संचालक भी नियमों को ताक पर रखकर सवारी वाहनों को संचालन कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें