• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Raisen
  • Collector Said Our Country Is The Largest Democratic Country In The World, India's Election System Is Considered Ideal

रायसेन में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन:कलेक्टर बोले- हमारा देश दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है, भारत की चुनाव प्रणाली को आदर्श माना जाता है

रायसेन4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टोरेट में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन। - Dainik Bhaskar
कलेक्टोरेट में राष्ट्रीय मतदाता दिवस का आयोजन।

कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित 12वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस कार्यक्रम का कलेक्टर अरविंद दुबे और डीएफओ अजय कुमार पांडे ने दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया।

कलेक्टर दुबे ने कहा कि हमारा देश दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। हमारे देश की चुनाव प्रणाली दुनिया में आदर्श चुनाव प्रणाली के रूप में देखी जाती है।

इसका मुख्य कारण है संपूर्ण चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता और मतदाताओं की भागीदारी।कार्यक्रम में अपर कलेक्टर अनिल डामोर ने निर्वाचन आयुक्त द्वारा देश के मतदाताओं के नाम जारी संदेश का वाचन किया।

कार्यक्रम में उप जिला निर्वाचन अधिकारी मकसूद अहमद ने निर्वाचन आयोग और निर्वाचन संबंधी गतिविधियों के संबंध में अवगत कराया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमृत मीणा ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

मतदाताओं को दिलाई शपथ
कार्यक्रम में कलेक्टर दुबे ने उपस्थित मतदाताओं को लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखने और स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण रखते हुए, निर्भीक होकर, धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से मतदान करने की शपथ दिलाई। वहीं युवा मतदाताओं को एपिक कार्ड का वितरित भी किया।

खबरें और भी हैं...