कोरोना से तीन की मौत:8 मई तक बढ़ाया गया कोरोना कर्फ्यू 7 मई तक शादी व निकाह पर प्रतिबंध

रायसेन6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 148 पॉजिटिव मरीज मिले, 183 स्वस्थ भी हुए

लगातार 15 दिन तक कोरोना कर्फ्यू लागू रखने के बाद भी कोविड का संक्रमण कम नहीं हुआ है। ऐसी स्थिति में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में लिए गए निर्णय उपरांत कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी उमाशंकर भार्गव ने कोरोना कर्फ्यू को आगे बढ़ाते हुए अब 8 मई को प्रातः 6 बजे तक लागू करने के आदेश दिए हैं।

वहीं 7 मई तक के लिए शादियों पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। जिले में कोरोना का संक्रमण बढ़ने पर 16 अप्रैल की रात 10 बजे से लगा कोरोना कर्फ्यू 30 अप्रैल रात 10 बजे खत्म होने वाला था, लेकिन जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार नहीं होने पर उसे आगे बढ़ा दिया गया है। गुरुवार को फिर 148 नए पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

इनके साथ ही जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 6211 पर पहुंच गई है, जबकि आज 183 लोग ठीक भी हुए हैं। आज तीन लोगों की मौत भी दर्ज की गई है, इस तरह कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 82 पर पहुंच गया है। जिले में 1440 एक्टिव केस, अस्पताल के सभी बैड फुल : जिले भर में कोरोना संक्रमण के 1440 एक्टिव केस है, जिनमें जिला अस्पताल 87 लोग भर्ती है, इनमें 70 लोगों को आक्सीजन की जरूरत पड़ रही है। इस कारण अस्पताल के सभी बैड फुल हो गए हैं।

खबरें और भी हैं...