पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना संक्रमण:ओपन बुक परीक्षा की काॅपी जमा करने के लिए काॅलेजों में लगी छात्रों की भीड़

रायसेन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आखिरी दिन तक काॅलेज में भी काॅपी पर उत्तर लिखते दिखे छात्र-छात्राएं

कोरोना संक्रमण के कारण उच्च शिक्षा विभाग के निर्देश पर कालेज की बीए, बीएससी, बीकाम सहित सभी विषयों की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं ओपन बुक सिस्टम के आधार पर करवाई गई है। यह परीक्षाएं 10 से 15 सितंबर तक छात्र-छात्राओं ने घर पर बैठकर दी हैं। मंगलवार से इन परीक्षाओं की कापियां जमा होना प्रारंभ हो गई है।
इस दिन शासकीय स्वामी विवेकानंद कालेज में कापी जमा करने के लिए छात्र-छात्राओं की भीड़ लग गई। ऐसी स्थिति में कालेज प्रबंधन को व्यवस्थाएं करने के लिए अच्छी खासी मशक्कत करना पड़ी। अपनी कापियां जमा करने के लिए छात्र-छात्राओं को अपनी बारी के लिए कापी देर तक इंतजार करना पड़ा। कालेज प्रबंधन द्वारा डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए उनकी लाइन लगवाकर कापियों को जमा किया।
सोशल डिस्टेंसिंग से जमा करवाई कापियां: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के शुभम उपाध्याय ने बताया कि मंगलवार से ओपन बुक सिस्टम के तहत कालेज में कापियां जमा होना प्रारंभ हो गई है। 500 से 600 छात्र-छात्राओं की भीड़ के कारण सोशल डिस्टेंस का पालन करवाने में दिक्कत आ रही है। तृतीय वर्ष के छात्र विकास लोधी ने बताया कि कापी जमा करने के लिए लाइन लगी हुई है, जिस कारण दिक्कत आ रही है।

काॅलेज में ही शेष प्रश्नाें के उत्तर लिखते दिखे छात्र
बरकतउल्लाह विश्वविद्यालय की वेबसाइट से पेपर अपलोड करने के बाद उनके उत्तर कापी पर घर से ही लिखकर जमा करना थे। मंगलवार को कापी जमा करने वाले दिन भी छात्र-छात्राएं कालेज में शेष रह गए प्रश्नों के उत्तर लिखते दिखाई दिए ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें