पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दिन भर तेज गर्मी:दिन और रात का तापमान एक-एक डिग्री बढ़ा, बादल छाने के आसार

रायसेन12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीते दिनों से पड़ रही तेज गर्मी से लोगों को निजात नहीं मिल पा रही है। शनिवार को भी दिन भर तेज गर्मी रही। इसके चलते लोगों को काफी परेशानी हुई। हालांकि मौसम के जानकार आगामी दिनों में तापमान में कमी आने की बात कह रहे हैं । शनिवार को दिन का तापमान 35 और रात को तापमान 25 डिग्री दर्ज हुआ है। वहीं लगातार पूर्व दिशा से हवा चल रही है। मौसम के जानकार तोमर के मुताबिक दिन और रात दोनों का तापमान अधिक रहा है। अब आगामी दिनों में तापमान में कमी आने से मौसम में ठंडक आना शुरु हो जाएगी । तोमर के मुताबिक 18 और 19 अक्टूबर का हल्की बारिश होने की भी संभावना बनी हुई है।
गर्मी से पकने लगी धान
नकतरा कृषि विज्ञान केंद्र में पदस्थ कृषि वैज्ञानिक डॉ स्वप्निल दुबे के मुताबिक इन दिनों तेज गर्मी का फायदा धान की फसल को पकने में मिल रहा है। पहले बोई गई धान तो मंडियों में भी आने लगी है।

एक पखवाड़े से नहीं हुई बारिश
बंगाल की खाड़ी बने निम्न दाब के क्षेत्र को लेकर बीते समय से मौसम के जानकार बारिश का दावा करते आ रहे हैं लेकिन तारीखें बढ़ती रहीं पर बारिश नहीं हुई । अब 18 और 19 अक्टूबर को हल्की बारिश की संभावना बताई गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें