पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:हल्की बूंदाबांदी से आधा डिग्री गिरा दिन का तापमान, आज भी बारिश के आसार

रायसेन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बादलों का घनत्व कम होने के कारण हो रही बूंदाबांदी

शहर में शनिवार को करीब 5 बजे हल्की बूंदाबांदी हुई । इससे कुछ देर के लिए हवा में ठंडक आ गई। हालांकि बूंदाबांदी कम होने से गर्मी पर इसका ज्यादा असर नहीं पड़ा , महज 0.5 डिग्री तापमान कम होकर 34.5 डिग्री पर आ गया । वहीं रात का तापमान 0.5 डिग्री बढ़कर 25.5 दर्ज हुआ है।

मौसम के जानकार एसएस तोमर के मुताबिक इन दिनों में बादल का घनत्व कम है । इसलिए कहीं-कहीं बूंदाबांदी की स्थिति बन रही है। लेकिन आज से बादलों का घनत्व बढ़ जाने से अधिक हिस्से में बारिश हो सकती है। उन्होंेेने बताया कि बंगाल की खाड़ी में फिर निम्नदबाव का क्षेत्र बढ़ रहा है। इन दिनों हवा की दिशा लगातार पूर्व की बनी हुई है। इसी के कारण यह असर बना हुआ है।

बीते दिनों से बढ़ा दिन का तापमान, रात में भी राहत नहीं

शहर सहित जिले में बीते दिनों से दिन और रात का तापमान बढ़ा हुआ है । इसके चलते 18 अक्टूबर की स्थिति में भी गर्मी बढ़ी हुई है । इससे लोगों को दिन और रात चौबीसों घंटे ही गर्मी से राहत नहीं मिल पा रही है । हालांकि यदि मौसम की जानकरों द्वारा बारिश की जो संभावना जताई जा रही है, उसके मुताबिक बारिश होती है तो गर्मी में कमीं आने की स्थिति बन सकती है ।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें