पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाड़ी में कौआ:रायसेन के हाउसिंग बोर्ड में मरी चिडि़या, 30 सैंपल जांच को भेजे

रायसेन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में मृत पक्षियों के मिलने का सिलसिला जारी है। रविवार को फिर एक कौआ और चिड़िया मृत मिली है। दोनों के सैंपल जांच के लिए भोपाल भेजे गए हैं। बाड़ी के अमरावद के पास कौआ और शहर के हाउसिंग बोर्ड में एक चिड़िया मृत पड़ी हुई होने की जानकारी मिलने के बाद अमला वहां पहुंचा और दोनो पक्षियों को लेकर पशु अस्पताल लाया गया। वहां सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। जबकि एक दिन पहले शनिवार को जिले में जल संरचनाओं के आसपास से 10 सैंपल, पोल्ट्री फार्म से 10 और मीट मार्केट से 8 सैंपल जांच के लिए गए हैं। इस तरह से करीब 30 सैंपल और कुल 139 सैंपल पशु चिकित्सा विभाग द्वारा लिए जा चुके हैं।

जिले में सर्चिंग के लिए 24 रेपिड रिस्पांस टीमें बनाई
पक्षियों के मरने को लेकर जिले से राष्ट्रीय उच्च सुरक्षा रोग अनुसंधान प्रयोगशाला (निशाद) भोपाल, जांच के लिए सैंपल भेजे गए हैं। लेकिन एक भी सैंपल की जांच रिपोर्ट नहीं मिली है। इसके चलते अभी एक भी केस में बर्ड फ्लू की पुष्टि नहीं हुई है। जबकि पक्षियों के मृत मिलने के मामले रोज ही आ रहे हैं। उप संचालक पशु चिकित्सा डॉ प्रमोद अग्रवाल के मुताबिक 24 रैपिड रिस्पांस टीम बनाई हुईं हैं जो जानकारी मिलने के बाद तुरंत सक्रिय हो जाती हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें