पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अयोध्या श्रीराम मंदिर:पांच अगस्त को घर-घर जलेंगे दीप, तैयारी शुरू

रायसेन6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अयोध्या में श्रीराम मंदिर का भूमिपूजन होने जा रहा है जिसकी हिंदू संगठनों ने तैयारी की है
Advertisement
Advertisement

लंबी प्रतीक्षा के बाद 5 अगस्त को अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर का भूमि पूजन होने जा रहा है। इसको लेकर शहर में भी उत्साह का माहौल है। हिन्दू संगठनों द्वारा इसको लेकर जिले भर में तैयारियां की जा रही है । इस दिन जिले भर में घर-घर में सैकड़ों दीप जलाकर अपनी खुशियों को जाहिर किया जाएगा । हिन्दू संगठन के अलावा भाजपा- कांग्रेस भी अयोध्या में प्रारंभ होने वाले श्री राम मंदिर निर्माण को लेकर उत्सव मनाने की तैयारी कर रही है ।

भूमि पूजन वाले दिन पांच अगस्त को दीपावली के तरह घरों को दीपों से रोशन करने के लिए हिन्दू संगठनों द्वारा आम लोगों को प्रोत्साहित किया जा रहा है । संगठन के पदाधिकारी शहर के साथ ही गांव- गांव में दीपोत्सव मनाने के लिए प्रयास करने में जुटे है। इस दौरान लोगों को कोविड की गाइड लाइन का फालो करने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है, ताकि इस उत्सव के लिए कहीं पर भीड़ भाड़ एकत्रित न हो । जिलेवासियों से अपने-अपने घरों पर श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन पर दीप जलाने के लिए आव्हान किया है ।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर कोई विवादित भूमि संबंधी परेशानी चल रही है, तो आज किसी की मध्यस्थता द्वारा हल मिलने की पूरी संभावना है। अपने व्यवहार को सकारात्मक व सहयोगात्मक बनाकर रखें। परिवार व समाज में आपकी मान प्रतिष...

और पढ़ें

Advertisement