पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तापमान:सीजन का सबसे घना कोहरा छाया, दृश्यता सिर्फ 25 फीट रही, अगले दो दिनों में मावठा गिरने के आसार

रायसेन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

उत्तर भारत में हो रही बर्फबारी के प्रभाव से एक बार फिर अंचल का मौसम बदलने जा रहा है। 24 घंटे के भीतर आसमान पर बाछल छाने और मावठा गिरने की संभावना भी जताई जा रही है, वहीं दिन और रात के तापमान में हुई कमी आने से गुरुवार को इस सीजन का सबसे घना कोहरा छाया, जो सुबह 9 बजे तक छाया रहा। धूप निकलने के बाद ही कोहरा छंटा। कोहरे के कारण दृश्यता 25 फीट रही। ऐसी स्थिति में वाहन चालकों ने दुर्घटनाओं से बचने के लिए अपने वाहन हैड लाइट जलाकर चलाने पड़े या फिर उन्होंने सड़क किनारे हैड लाइट जलाकर खड़े कर दिए। जब कोहरा छठा तब ही बड़े वाहन चालक अपने वाहनों को लेकर रवाना हुए । कोहरे की शुरुआत बुधवार की शाम से ही हो गई थी, गुरुवार सुबह तक कोहरा इतना घना हो गया कि 20 से 25 फीट की दूरी पर कुछ भी दिखाई नहीं दिया, चारों ओर कोहरे की धुंध की नजर आए। सुबह 8 बजे सूरज के निकलने के बाद ही कोहरा छंटना प्रारंभ हुआ।

दिन और रात के पारे में आई गिरावट
बुधवार को दिन का पारा 28.4 डिग्री दर्ज हुआ था, लेकिन गुरुवार को यह पारा 0.4 डिग्री गिरकर 28 डिग्री पर आ गया, वहीं रात के तापमान में भी 2.4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। एक दिन पहले रात का पारा 16.4 डिग्री पर था, जो गुरुवार को गिरकर 14 डिग्री पर आ गया ।
आगे क्या: बादल छाएंगे, हो सकती है हल्की बारिश
मौसम वैज्ञानिक डॉ. एसएस तोमर ने बताया कि 8-9 जनवरी को मावठा गिरने की संभावनाएं हैं। दिन और रात के पारे में उतार-चढ़ाव की भी स्थिति बनेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें