पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जनता परेशान:सागर रोड पर एक किमी तक बह रहा है गंदा पानी

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • नपा ने नाले में बाेरियां लगाकर पानी निकासी की बंद
  • नपा 1.87 लाख से नाले का करा रही निर्माण

शहर में बारिश हो या न हो, लेकिन सड़क पर बहने वाली पानी में कोई कमी नहीं आती। ऐसा ही बीते दिनों सागर रोड पर हो रहा है। सड़क पर करीब एक किमी दूरी तक नाले का पानी बह रहा है। इससे वहां से निकलने वाले लोगों को बहुत परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

जहां एक ओर वाहनों से दूसरे लोगों पर पानी उछल रहा है तो वहीं वाहन चला पाना भी लोगों को मुश्किल हो रहा है। सड़क के किनारे पड़ी मिट्टी में फिसलन से ऐसा हो रहा है, लेकिन जिम्मेदारों का इस और कोई ध्यान ही नहीं है। आईडीबीआई बैंक से लेकर डाकघर तक सड़क पर दिन भर पानी बह रहा है।

सड़क किनारे बने नाले में पानी रोकने के लिए नाला निर्माण कर रहे ठेकेदार बोरियां लगाकर पानी की निकासी बंद की हुई है। इसके अलावा नाले में जमा पानी को भी खाली करने के लिए पंप से पानी खींचकर सड़क पर फेंका जाता रहा। इससे मुख्य मार्ग पर पानी की मात्रा और भी ज्यादा बढ़ गईं, जबकि पानी निकासी इस तरह से की जाना चाहिए थे।

नाला निर्माण में भी गड़बड़ी आ चुकी है सामने
बीते दिनों नपा द्वारा बनवाए जा रहे इसी नाले के निर्माण में गड़बड़ी भी सामने आ चुकी है। नाले में खूब पानी भरे होने के बावजूद उसमें सीमेंट और गिट्टी को घोल डाल दिया गया। इससे लोग नाला निर्माण को लेकर गुणवत्ता पर सवाल उठाने लगे। इस तरह के किए जा रहे निर्माण कार्य का विडियो भी खूब वायरल हुआ।

इस तरह से 1 लाख 87 हजार रुपए की लागत से बनाए जा रहे नाले के एक हिस्से के निर्माण को लेकर नपा पर सवाल खड़े हो रहे हैं। नगरपालिका के जेई पीके साहू के मुताबिक नपा द्वारा नाले का निर्माण किया जा रहा है। जल्द ही निर्माण पूरा करवाएंगे।

खबरें और भी हैं...