पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फेसबुक आईडी हैक:डाॅ. झारिया की आईडी हैक मांगे 5 से 25 हजार रुपए, डाॅक्टर ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

रायसेन7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला अस्पताल में पदस्थ डॉ. शैलेंद्र झारिया की फेसबुक आईडी हैकर ने हैक करके उनके मित्रों और परिचितों से 5 हजार से लेकर 30 हजार रुपए तक मांगना शुरु कर दिया। जिन लोगों से पैसों की डिमांड की गई थी, उन्होंने तत्काल डाक्टर झारिया को फोन लगाकर उन्हें वस्तु स्थिति से अवगत कराया, तब डाक्टर ने थाने पहुंच कर एक लिखित आवेदन देकर आईडी हैक करने वाले पर कार्रवाई करने की शिकायत की है। इससे पहले एएसपी, कोतवाली टीआई सहित अन्य बड़े लोगों की आईडी को हैक किया जा चुका है।

जिला अस्पताल के डॉ. झारिया ने बताया कि सुबह जब वे पूजा पाठ कर रहे थे, तब उनके मोबाइल पर दोस्तों और परिचितों के फोन करके बताया कि उनकी फेस बुक आइडी हैक हो गई है और हैकर उनसे 5 से 30 रुपए तक की डिमांड कर रहा है। यह जानकारी मिलने पर उन्होंने तत्काल साइबर सेल से संपर्क किया और अपनी उक्त आईडी को लॉक करवा दिया है, ताकि कोई हैकर की जाल में न फंस जाए।

हालांकि, उनके एक डाक्टर मित्र द्वारा पांच हजार रुपए की राशि डाल दी थी, लेकिन लिंक फैल होने से वह राशि खाते में ट्रांसफर नही हो पाई, जिससे उनकी राशि बच गई। उनके द्वारा फोन करके बताने से बड़ी राशि ट्रांसफर होने से बच गई।

खबरें और भी हैं...