पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लोगो में कोरोना संक्रमण की चिंता कम:पहले होता था पूरे मोहल्ले का सर्वे, अब मरीज के परिजन का सैंपल भी स्वैच्छिक

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हाट बाजार की भीड़ में भी नहीं दिख रही कोरोना संक्रमण की चिंता

कोरोना संक्रमण को लेकर आम लोग तो दूर स्वास्थ्य महकमा भी अब ज्यादा गंभीर नहीं है। ऐसा इसलिए क्याेंकि पहले एक मरीज मिलने के बाद भी पूरे वार्ड में घर-घर सर्वे किया जाता था। सर्वे में संदिग्ध मरीज के साथ ही मरीज के सभी परिजनों के सैंपल लिए जाते थे। इन सैंपलों की जांच रिपोर्ट में भी कई नए पॉजिटिव मरीज मिल जाते थे।

लेकिन अब मरीज मिलने के बाद भी न तो वार्ड का सर्वे किया जाता है और न ही मरीज के परिजनों के सैंपल लेना अब आवश्यक है । इस तरह से एक- दूसरे के माध्यम से कोरोना संक्रमण फैलने की संभावना अधिक बढ़ गई है । अब आम लोग भी बचाव के प्रति लापरवाही कर रहे हैं। रविवार को शहर में हाट बजार लगा । इससे में लोग सब्जी खरीदने से लेकर शहर की दुकानों पर सामान खरीदने बड़ी संख्या में पहुुुंचे ।

वहां भीड़ भी लगी रही । लेकिन इस भीड़ में बड़ी संख्या में ऐसे लोग शामिल रहे जो न फेस कवर करने मास्क लगाए हुए थे और न ही सोशल डिस्टेसिंग का पालन कर रहे थे । चार नए कोरोना पॉजिटिव मरीज : जिले में सोमवार को 4 नए काेरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनके बाद संख्या बढ़कर 1653 पर पहुंच गई है।

इनमें से 1449 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं जबकि 174 एक्टिव केस हैं। जिले में कोरोना के संक्रमण से 30 लोगों की मौत हो चुकी हैं ।शासन की गाइड लाइन के मुताबिक काम किया जाता है। अब गाइड लाइन में बदलाव के बाद लोगों को खुद ही आकर फीवर क्लीनिकों में अपनी जांच कराना है। अब जागरुकता बढ़ी है। स्थिति में भी सुधार हो रहा है।
डॉ दिनेश खत्री, सीएमएचओ

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें