पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:बिजली कंपनी कर रही बकाया राशि की वसूली, अब खातों की भी कुर्की ताकि लेनदेन न कर सकें

रायसेन9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंपनी के अधिकारी ने उसके बैंक खातों को ही कुर्क करने के आदेश जारी किए हैं

बिजली कंपनी बकाया राशि की वसूली के लिए अब किसी भी हद तक जाने से नहीं चूक रही है। अब तक तो कंपनी के अधिकारी और कर्मचारियों द्वारा बकाया बिल की वसूली करने के लिए सामान ही कुर्क किया जा रहा था, लेकिन अब रंगपुरा केसरी गांव के बकायादार संदीप सोनी के दो कनेक्शन पर क्रमशः 56481 रुपए और 36149 रुपए बकाया होने पर कंपनी के अधिकारी ने उसके बैंक खातों को ही कुर्क करने के आदेश जारी किए हैं।

संबंधित व्यक्ति के बैंक खातों को सीज करने के लिए बैंक प्रबंधक को भी पत्र लिखे हैं, ताकि वसूली नहीं होने तक उक्त व्यक्ति खाते से राशि का लेन-देन न कर सके। बिजली कंपनी के ग्रामीण जेई संजय पटेल ने बताया कि गुदावल गांव में भी 9 लोगों पर बकाया होने पर उनके यहां से बाइक, कृषि यंत्र सहित अन्य सामानों की कुर्की की गई है । श्री पटेल ने बताया कि अब यदि किसी के घर पर कुर्क करने के लिए कोई सामान नहीं मिलता है तो उसके बैंक खातों की डिटेल लेकर उसे ही कुर्क किया जा रहा है । इसके साथ ही बैंकों में भी खाता कुर्क करने की जानकारी दी जा रही है ।

इनके सामान की हुई कुर्की

बिजली कंपनी द्वारा गुदावल गांव में सोहन सिंह /तकत सिंह की मोटर साइकिल की जब्त की गई । जबकि श्यामलाल / प्यारेलाल का बैंक खाता कुर्क किया गया । लक्ष्मण सिंह /दल सिंह पर 92 हजार बकाया होने पर ट्यूबवेल की मोटर निकाल कर जब्त की गई।

कृष्ण बाई अमोल सिंह पर 80 हजार बकाया पर 35 हजार तुरंत बिल जमा करने पर कुर्की की गई मोटरसाइकिल वापस की गई । कमर सिंह/मोती सिंह पर 1.42 लाख बकाया होने पर ट्रैक्टर व किलोस्कर पंप जब्त करने की कार्रवाई की गई । जबकि मेहताब सिंह की बाइक को जब्त किया गया । इन सभी को कुर्की की कार्रवाई के नोटिस भी दिए गए हैं ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें