पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

चेतावनी :अतिक्रमण से एनएच-12 पर 6 महीने से रूका था काम, अब प्रशासन ने हटवाया

रायसेन15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

मंगलवार को प्रशासन ने सख्ती के साथ एनएच- 12 स्थित तुलसी नगर, इंदिरा आवास और अल्हनपुर से अतिक्रमण हटवाया है। इस अतिक्रमण के कारण एक किमी लंबी सड़क पिछले छह माह से नहीं बन पा रही थी। अतिक्रमणकारियों को प्रशासन कब्जा हटाने के लिए लगातार नोटिस दे रहा था। पांच दिन पहले भी एनाउंस कराकर प्रशासन ने अतिक्रमण करने वाले लोगों को अपना अतिक्रमण हटा लेने की चेतावनी दी थी। जब अतिक्रमणकारियों ने अपना कब्जा नहीं छोड़ा तो प्रशासनिक अधिकारियों ने जेसीबी मशीन से लोगों के पक्के कच्चे मकान तुड़वा दिए। एनएच 12 पर अतिक्रमण हटवाने के लिए एसडीएम ब्रजेंद्र रावत, तहसीलदार सीजी गोस्वामी, देवरी थाना प्रभारी पल्लवी गौर और एमपीआरडीसी के सीजीएम नितिन गौतम पुलिस बल के साथ तुलसी नगर पहुंचे। पहले एनाउंसमेंट कर अतिक्रमणकारियों को अपने घरों से सामान बाहर निकाल लेने के लिए चेतावानी दी गई। इसके बाद अतिक्रमणकारी बड़ी संख्या में एकत्रित होकर कार्रवाई का विरोध करने लगे, लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने सख्ती दिखाकर उन्हें शांत कर दिया। यहां पर रहने वाले लोगों का कहना था कि बारिश के सीजन में उनके मकान तोड़ दिए गए है, अब वे कहां पर रहेंगे। 

.

हाईवे पर बना लिए थे 99 मकान 
एनएच 12 स्थित तुलसीनगर, इंदिरा आवास और अल्हनपुर में लोगों ने सड़क के किनारे कब्जा कर यहां पर 99 कच्चे मकान बना लिए थे। इन मकानों के कारण हाईवे की एक किमी की सड़क का काम छह माह से अटका पड़ा हुआ था। अतिक्रमणकारियों को पहले भी कई बार समझाया जा चुका था, लेकिन वे यहां पर कब्जा हटाने को तैयार नहीं थे। 

एनएच 12 पर अतिक्रमण हटाने के लिए 5 घंटे चली कार्रवाई 
एनएच 12 पर अतिक्रमण हटाने के लिए अधिकारी सुबह 10 बजे मौके पर पहुंच गए थे, जिन्होंने जेसीबी मशीन से लोगों को अतिक्रमण तुड़वाना प्रारंभ कर दिया। अतिक्रमण हटाने की यह कार्रवाई करीब पांच घंटे तक चलती रही। सामान टूटने के डर से 99 में से 35 लोगों ने स्वयं अपना अतिक्रमण हटा लिया। 
अतिक्रमण हटाने दिए थे नोटिस 
एनएच 12 पर अतिक्रमण होने के कारण सड़क नहीं बन पा रही थी, अतिक्रमण करने वाले लोगों को कई बार नोटिस दिए गए थे, लेकिन वे अपना कब्जा नहीं छोड़ रहे थे, इस कारण सड़क निर्माण के लिए सख्ती से यह अतिक्रमण हटवाना पड़ा है। 
- सीसी गोस्वामी, तहसीलदार देवरी

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement