पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मनमानी:प्रतिबंध के बाद भी माफिया मोतलसिर खदान पर कर रहे रेत का अवैध उत्खनन

रायसेन10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अफसर नहीं कर रहे कार्रवाई, रेत के दामों में भी हुआ इजाफा

एक ओर शासन ने नर्मदा नदी के तटों पर रेत के उत्खनन और परिवहन को पूरी तरह प्रतिबंधित कर दिया है, लेकिन माफिया इन दिनों खुलेआम पनडुब्बियों, पोकलेन मशीनों से नर्मदा रेत बाहर निकालकर बड़े पैमाने पर डंप की जा रही है।  मोतलसिर घाट पर रात और दिन में मशीनों से रेत के उत्खनन तथा ट्रैक्टर ट्रॉलियों सहित डंपरों व ट्रकों से परिवहन चल रहा है। लेकिन अफसर कार्रवाई करने की जगह अनजान बनकर ऑफिसों के दफ्तर में बैठे हैं। यही वजह है कि माफिया पोकलेन और जेसीबी मशीन लगाकर दिन-रात अवैध उत्खनन और परिवहन कर रेत का स्टॉक कर रहे हैं। वहीं बारिश के दौरान इन्हें महंगे दामों पर बेचा जा रहा है। एक ओर जहां रेत के दाम पहले नगर में 2000 से 25 सौ रुपए प्रति ट्राली के हिसाब से थी अब 5000 प्रति ट्रॉली बिक रही है इस कारण प्रधानमंत्री आवास बनाने वाले गरीब और अन्य मकान बनाने वाले लोगों को भी मकान बनाना मुश्किल हो रहा है। 

शिकायत आ रही है कि मोतलसिर खदान पर मशीन द्वारा रेत का उत्खनन हो रहा है माइनिंग विभाग द्वारा कार्रवाई हो उन्हें भी सूचना देते हैं हम तो समय-समय पर जांच कर कार्रवाई करते रहते हैं। अब एक बार फिर जांच करवा कर पुनः कार्रवाई करेंगे।
संजय नागवंशी, तहसीलदार

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें