पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानून का विरोध:किसानों ने जिले भर में 9 जगह हाइवे पर किया चक्काजाम

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहीं आधा घंटा तो कहीं एक घंटे सड़क पर बैठकर जताया विरोध

कृषि कानून के विरोध में किसानों के समर्थन में अब कांग्रेस के पदाधिकारी भी उतर आए हैं। कांग्रेसियों और किसान संगठनों ने चक्काजाम के लिए जिले भर में स्टेट और नेशनल हाइवे के 9 स्थानों को चुना था। यहां पर उन्होंने आधे से एक घंटे तक चक्काजाम कर अपना विरोध जताया गया। हालांकि पुलिस ने एहतियात के तौर पर चक्काजाम वाले स्थानों से एक से दो किमी पहले ही वाहनों को रुकवा दिया था। ऐसी स्थिति में उन्हें सिर्फ सांकेतिक प्रदर्शन ही करना पड़ा। फिर भी चक्काजाम वाले स्थानों पर सुबह से ही पुलिस बल पूरी सुरक्षा व्यवस्था के साथ तैनात दिखाई दिया।

नेशनल हाइवे 12 पर स्थित बटेरा बरेली, थाला देवरी, औबेदुल्लागंज और नेशनल हाइवे 146 के सलामतपुर त्रिमूर्ति चौराहा के अलावा स्टेट हाइवे गैरतगंज, बेगमगंज, सुल्तानगंज, सिलवानी और बकतरा बाड़ी पर चक्काजाम होना था। यहां पर सुबह से ही पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। इसके अलावा चक्काजाम वाले स्थानों से पहले ही पुलिस ने जाम वाले समय से पहले ही वाहनों को रोकना शुरू कर दिया। इस कारण कई जगहों पर वाहनों की लाइन नहीं लगी।

सुरक्षा: पुलिस ने एहतियात के तौर पर जाम वाले स्थान
से 2 से 3 किमी पहले ही रुकवा दिए थे वाहन

ट्रैक्टर-ट्राली से रोका रास्ता, नारेबाजी कर जताया आक्रोश
बेगमगंज| तीन कृषि कानूनों के विरोध में कांग्रेस कमेटी एवं राष्ट्रीय किसान मजदूर महासंघ के बैनर तले किसानों एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सागर रोड सुल्तानगंज तिगड्डा लोहा मिल के सामने स्टेट हाइवे पर जाम लगाया। लोगों को दूसरे स्थानों से जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। बेगमगंज तक आने वाली यात्री बसों ने अपने यात्री वहीं पर उतार दिया, जिससे यात्री परेशान होते रहे। करीब 1 घंटे तक चले जाम के बाद जिला कांग्रेस अध्यक्ष देवेंद्र पटेल, राष्ट्रीय किसान मजदूर महासभा के ब्लॉक अध्यक्ष राहुल पटेल ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन एसडीएम अभिषेक चौरसिया को सौंपा। चक्काजाम के मद्देनजर एसडीएम अभिषेक चौरसिया, एसडीओपी सुनील वरकरें, टीआई इंद्राज सिंह दल बल के साथ मौजूद रहे।

जाम के कारण रुकी रही बसें, यात्री हुए परेशान
सलामतपुर| एनएच-146 सलामतपुर त्रिमूर्ति चौराहा पर ट्रैक्टर ट्राली खड़े करके 1 घंटे तक किसानों और कांग्रेसियों ने चक्काजाम किया, जिससे भोपाल-विदिशा व रायसेन रोड पर वाहनों की लंबी कतार लग गई। मौके पर रायसेन, सांची व सलामतपुर थानों का पुलिस बल भारी संख्या में मौजूद था। रायसेन एसडीएम एलके खरे, एसडीओपी अदिति भावसार, सांची नायब तहसीलदार विराट अवस्थी भी मौजूद रहे।

गैरतगंज| तहसील मुख्यालय पर केंद्र सरकार द्वारा लागू तीन कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली में आंदोलित किसानों के आह्वान पर देशव्यापी चक्काजाम के तहत किसान संगठन गैरतगंज ने भोपाल सागर मुख्य सड़क मार्ग पर चक्काजाम कर प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की एवं तीनों कृषि कानूनों को वापिस लिए जाने की मांग की।

नारेबाजी कर आक्रोश
सिलवानी| संयुक्त किसान मोर्चा के आवाहन पर शनिवार को स्टेट हाइवे 44 गैरतगंज से गाडरवारा मार्ग स्थित चंदन पिपरिया पर किसानों द्वारा ट्रैक्टर ट्राली को खड़ाकर चक्काजाम लगाया। यहां पर भी एक घंटे तक किसान और कांग्रेस के पदाधिकारी नारेबाजी करते रहे।
देवरी-बाड़ी में रास्ता राेका जताया विरोध
देवरी /बाड़ी| नेशनल हाइवे 12 पर स्थित थाला मोड़ पर किसानों और कांग्रेसियों ने चक्काजाम किया। वहीं बाड़ी में बकतरा रोड पर प्रदर्शन कर आक्रोश जताया। इन दोनों स्थानों पर सुबह से ही बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा।
प्रदर्शन से पहले ही रुकवा दिए थे वाहन
^सुरक्षा व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एक से दो किमी पहले ही वाहनों को रुकवा दिया गया था। जिले के सभी 9 स्थानों पर प्रदर्शन शांतिपूर्वक ही हुए हैं।
-अमृत मीणा, एएसपी, रायसेन।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें