पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोसायटियों पर पड़े ताले:किसान चार दिन से लगा रहे हैं चक्कर, नहीं हो पा रहा पंजीयन

रायसेन22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पहले किसान आधार से खसरा-खतोनी के लिंक नहीं होने को लेकर परेशान थे, अब हड़ताल के कारण सोसायटियों पर पड़े ताले से किसान गेहूं खरीदी के लिए अपने पंजीयन नहीं कर पा रहे है, जिस कारण उन्हें परेशान होना पड़ रहा है, जबकि किसान रोजाना अपने गांवों से जिला मुख्यालय पर पंजीयन करवाने के लिए आ रहे हैं।

जिला मुख्यालय पर पंजीयन करवाने के लिए आए करमोदिया के किसान मुसाहिद खां, शहनाबाज खान और बबलू ठाकुर ने बताया कि वे चार दिन से रोज पंजीयन करवाने के लिए आ रहे हैं, लेकिन सोसायटी में ताला डाला हुआ है, जिस कारण उनका अब तक गेहूं खरीदी का पंजीयन नहीं हो पाया है, जबकि गेहूं खरीदी के लिए पंजीयन 25 फरवरी तक ही होना है। यदि उनका पंजीयन नहीं हुआ तो वे समर्थन मूल्य पर अपना गेहूं नहीं बेच पाएंगे।

ऐसा ही कहना धनियाखेड़ी के किसान दीनदयाल, पिपलई के मो. सादिक खां और दुर्जन सिंह ठाकुर, हमीर सिंह करमोदिया का है। यह सभी किसान गेहूं खरीदी के लिए परेशान हो रहे हैं। यह स्थिति जिला मुख्यालय की ही नहीं बल्कि जिले भर की 113 सोसायटी से जुड़े किसानों की है। वे रोजाना सोसायटी पर तो पहुंच रहे है, लेकिन वहां पर पंजीयन होना बंद है, जिस कारण किसानों को परेशान होना पड़ रहा है और उन्हें निराश होकर वापस गांव लौटना पड़ रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें