पुलिस फिर नाकाम:सात दिन में पांचवीं चोरी... शादी में गया था परिवार, आठ लाख का सामान ले गए चोर

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वार्ड नंबर 9 तालाब मोहल्ले में चोरी के बाद बिखरा पड़ा सामान। - Dainik Bhaskar
वार्ड नंबर 9 तालाब मोहल्ले में चोरी के बाद बिखरा पड़ा सामान।
  • पांच घंटे के लिए ही सूना था घर , इसी बीच चोरों ने दरवाजे से घुसकर कर दी वारदात
  • घटना से पहले रेकीः चोरों को परिवार के बारे में थी जानकारी

शहर के तालाब मोहल्ले में रहने वाले जिला न्यायालय के कर्मचारी विजय राजपूत के घर में चोरी की बड़ी वारदात हुई है। चोर यहां से 7 लाख रुपए से अधिक के जेवरात चुरा ले गए। यह परिवार सोमवार की शाम 6 बजे से रात 12 बजे के बीच एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए गया था, तभी चोरों ने उनके सूने घर का फायदा उठाकर इस घटना को अंजाम दिया है।

सात दिन के भीतर ही चोरी की यह पांचवीं बड़ी वारदात है। शहर में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ रही है, पुलिस चोरों का पता लगाना दूर पुरानी चोरियों का खुलासा तक नहीं कर पा रही है, जिससे शहर के लोग अपने आपको को असुरक्षित महसूस करने लगे हैं। तालाब मोहल्ला में रहने वाले न्यायालय के कर्मचारी विजय राजपूत परिवार में शादी होने के कारण सोमवार को सुबह 10.30 बजे अपनी पत्नी के साथ भोपाल चले गए। घर पर बेटा सौरभ और बहू थे, जो दिन भर घर पर रहे।

शाम साढ़े पांच बजे सौरभ भी अपनी पत्नी के साथ घर में ताला लगाकर शादी में चले गए। रात 12 बजे परिवार के यह सदस्य लौटकर आए तो उन्हें घर का ताला टूटा मिला, जबकि घर के अंदर रखी अलमारियों को टूटा पाया। उनमें रखे सोने चांदी के जेवरात सहित 25 हजार रुपए नगद गायब पाया। परिवार की माने तो उनके यहां पर करीब 7 लाख रुपए से ज्यादा की चोरी हुई है।

चोरी की कुछ घटनाएं अब तक अनसुलझीः नहीं लगा सुराग

सात दिन पहले एक ही दिन में टूटे थे चार घरों के ताले
सात दिन पहले 7-8 दिसंबर की रात में श्रीजी कालोनी निवासी डॉ. राजेश लोधी के मकान में किराए से रहने वाले तीनों किराएदारों के यहां से ताले तोड़कर करीब साढ़े तीन लाख रुपए का सामान चोरी कर ले गए थे। इसी दिन अशोक नगर में भी चोरी हुई थी।
क्या हुआः अब तक मामला पुलिस की जांच में, नहीं लगा कोई सुराग

मंडी निरीक्षक के यहां पर हुई थी 8 लाख की चोरी
20-21 अक्टूबर को शहर के पीएचई रोड पर रहने वाले मंडी निरीक्षक केएस चौहान के घर में 8 लाख की चोरी हुई थी। चोर मंडी निरीक्षक के यहां से भी करीब 10 तोला सोने के जेवरात चुरा ले गए थे। इस घटना को भी दो माह होने को आए ।
क्या हुआः पुलिस ने कहा जांच जारी है, पता लगा रहे हैं

साइबर टीम के मोबाइल ट्रैकर से पकड़ाया लूट का आरोपी
शहर के बायपास रोड पर विदिशा के एक प्रेमी युगल के साथ लूट की वारदात हुई थी। इस मामले में पुलिस ने साबइर सेल की मदद लेकर इस घटना को अंजाम देने वाले तीन युवकों को पकड़ा था। इन युवकों ने अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर 9 चोरी की वारदाते करना काबूल किया था।

रेकी की आशंंकाः चोरों को थी पूरी जानकारी
तालाब मोहल्ले में जिस घर में चोरी की वारदात हुई है, वह परिवार कुछ समय के लिए ही घर सूना छोड़कर गया था। परिवार के सदस्यों की माने तो चोरी से पहले उनके घर की रैकी की गई है। चोरों का यह मालूम था कि घर के सदस्य कब जाएंगे और कब तक लौटकर आएंगे। उसी समय को ध्यान में रखकर चोरों द्वारा चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है। उनके लौटने से पहले ही चोर भाग गए।

सीधी बात,
आशीष सप्रे, टीआई कोतवाली थाना

सवाल - शहर में आज फिर बड़ी चोरी की घटना हुई है, पुलिस क्या कर रही है।
जवाब - रात के समय एक घर में चार-पांच लाख रुपए की चोरी की घटना हुई है, पुलिस ने जांच प्रारंभ कर दी है। पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं।

सवाल - लगातार चोरी हो रही है, कैसे रोकेंगे जवाब - व्यापारी और लोग स्वयं लापरवाही बरते हैं। वे 100 रुपए के ताले के भरोसे लाखों रुपए का सामान यूं ही बिना सुरक्षा के छोड़कर चले जाते हैं। उन्हें भी सुरक्षा के प्रबंध रखना चाहिए। पुलिस की रात्रि गस्त बढ़ाई जा रही है।

खबरें और भी हैं...