पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राष्ट्रपिता व शहीदों को श्रद्धांजलि:हूटर की आवाज सुन जो जहां था वहीं रखा मौन

रायसेन3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पुलिस और प्रशासन के वाहनों के शनिवार को एक साथ हूटर बजने लगे जो सुबह 11 बजे तक बजे। आवाज सुनकर वहां मौजूद कलेक्टर उमाशंकर भार्गव, एसपी मोनिका शुक्ला सहित अधिकारियों सहित आम लोग, जो जहां खड़ा था वहीं दो मिनट तक अटेंशन में खड़ा हो गया। इस तरह से सभी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्य तिथि पर दो मिनिट का मौन रखकर देश के लिए शहीद हुए महापुरुषों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद सुबह 11.02 मिनट पर फिर से बजे हूटर की आवाज सुनकर मौन समाप्त हो गया। इसके बाद जिले के दोनों आला अधिकारियों सहित गणमान्य लोगों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा और शहीद स्मारक पर भी पुष्प अर्पित किए। इसके अलावा सभी कार्यालयों में भी श्रद्धांजलि दी गई। 11 बजे अधिकतर स्थानों पर दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी।
राहगीर हो या वाहन चालक सब थम गए
महामाया चौक के पास मुख्य मार्ग पर पुलिस जवान हों, आम लोग हों या वाहन चालक सब खुद ही अपनी जगह पर खड़े हो गए और मौन धारण कर लिया। इससे वाहन चालक और आम लोग भी शामिल हैं। इससे सड़क पर पूरी तरह से अपने ट्रैफिक भी रुक गया था। मौन पूरा होने के बाद ही वाहनों को चलना शुरू हुआ। एएसपी अमृत मीणा बरेली के किसानों के कार्यक्रम को लेकर कानून व्यवस्था देखने के लिए रायसेन से रवाना हुए थे और 11 बजे नागिन मोड़ के पास पहुंचे। एएसपी वहीं वाहन से उतरे और उन्होंने दो मिनिट का मौन धारण करके खड़े हो गए।

नशा मुक्ति की दी प्रेरणा
सामाजिक न्याय विभाग की उप संचालक संगीता जायसवाल ने बताया गया कि इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य मद्यपान एवं मादक पदार्थों के सेवन से होने वाले दुष्परिणामों से युवाओं और समाज को अवगत कराकर नशा छोड़ने के लिए प्रेरित करना है। कार्यक्रम में जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी ज्ञानेश्वर खरे, डॉ. यशपाल सिंह बालयान ने भी संबोधित किया। सीएमओ रायसेन सहित अनेक अधिकारी तथा गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों में आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। किसी प्रिय व्यक्ति की मदद से आपका कोई रुका हुआ काम भी बन सकता है। बच्चों की शिक्षा व कैरियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी संपन...

    और पढ़ें