पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हाेली की रंगत:पूजा-अर्चना के साथ होलिका का हुआ दहन, सोशल डिस्टेंसिंग में निकलेंगे हुरियारे

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज नहीं बजेंगे डीजे, जुलूस भी नहीं निकाला जाएगा

इस बार भी हाेली पर्व पर काेराेना का असर दिखाई देगा। यह पहला माैका हाेगा, जब हाेली के दिन डीजे नहीं बजेंगे। बड़ा जुलूस नहीं निकलेगा, बल्कि परंपरा निभाने के लिए हिन्दू उत्सव समिति के 15-20 कार्यकर्ता ही सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शहर की सड़कों पर निकलेंगे ।

रविवार को शहर में 50 से अधिक स्थानों पर होली का दहन किया गया। शहर के गली मोहल्लों में कंडों की होली बनाकर उसका दहन किया गया । पुलिस प्रशासन भी रात 10 बजे से पहले होली जलवाने के लिए सक्रिय दिखाई दिया । पुलिसकर्मियों ने मोहल्लों में पहुंच कर लोगों से जल्दी होली जलाने का निवेदन किया तो लोगों ने भी पूजा अर्चना करने के बाद होली जला दी । इसके बाद लोगों ने एक-दूसरों को होली पर्व की शुभकामनाएं दी । हिंउस के अध्यक्ष लीला सोनी ने बताया कि सोमवार को सुबह 9 बजे पाटनदेव हनुमान मंदिर से सांकेतिक रुप से सोशल डिस्टेंस के साथ जुलूस प्रारंभ होगा । जो महामाया चौक पर पहुंच कर समाप्त होगा। समिति के अध्यक्ष श्री सोनी ने बताया कि कोविड- 19 को लेकर हमें सावधान रहने की जरूरत हैं।

प्रशासन की अपीलः घरों में ही खेलें होली, सुरक्षित रहें
कलेक्टर उमाशंकर भार्गव और पुलिस अधीक्षक मोनिका शुक्ला ने कोरोना संक्रमण को लेकर जनता से आग्रह किया कि सभी लाेग सुरक्षित रहें और घराें में ही हाेली खेलें। जिससे त्योहार भी मन सके और सभी काेराेना से सुरक्षित रह सकें।

सावधानियांः त्वचा पर रंगों का ये पड़ता है दुष्प्रभाव
जिला अस्पताल के आरएमओ डॉ. विनोद परमार के अनुसार होली खेलने के बाद इन रंगों के प्रभाव से त्वचा पर खुजली लाल रैशेज, एक्जिमा, कैंसर के साथ ही हल्के एनेरेजन अथवा घाव भी हो सकते हैं। आंखों में एलर्जी, सूजन अथवा अन्य तरह का इंफेक्शन हो सकता है। सिर में खुजली, रूखापन, जलन, बाल झड़ने की शिकायत हो सकती है। चेहरे और हाथ- पैरों पर मॉस्चर वाली क्रीम लगाएं सिर को ढंककर रखें ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें