पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हिंदी दिवस:शिकागो अमेरिका में हुए हिंदी दिवस के कार्यक्रम भारतीय ने की सहभागिता

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में शिकागो अमेरिका में हुए कार्यक्रम में भारतीयों ने ऑनलाइन तरीके से अपनी सहभागिता निभाई। यह कार्यक्रम भारतीय महावाणिज्य दूतावास से अमित कुमार की गरिमामयी उपस्थिति में सम्पन्न हुआ। हिंदी समन्वय समिति शिकागो के सदस्य प्रवीण राय ने बताया कि हिंदी क्लब ऑफ इलनॉइस, शिकागो अमेरिका ने अपना दसवां दो दिवसीय हिंदी उत्सव गुरबचन कौर नीलम और सचिव विजय की अध्यक्षता में आयोजित हुआ।

कार्यक्रम का उद्घाटन प्रसिद्ध गायक नरेंद्र चंचल के दीप प्रज्वलन कर किया । इसके बाद दीपक ने एक गीत गाकर किया। कार्यक्रम का संचालन ज्योति शर्मा एवं डॉ. निशा पण्ड्या ने किया। कार्यक्रम में प्रबुद्ध कवि डॉ. अशोक लव, डॉ. सुमन सिंह, नूपुर रोहिल्ला, राकेश मल्होत्रा, संजय शर्मा सहित कई अन्य कवियों ने काव्य पाठ किया। सुश्री प्रोमिला को हिंदी की सेवा के लिए हिंदी क्लब का वार्षिक सम्मान प्रदान किया गया। कॉन्सुल जनरल अमित कुमार ने शिकागो स्थित हिंदी प्रचार-प्रसार में विचार विमर्श किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें