पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Raisen
  • Kamal Nath Did Not Forgive Farmers' Loans, Distributed False Certificates, Now Banks Are Demanding Money From Farmers: Shivraj

मुख्यमंत्री की चुनावी सभा:कमलनाथ ने किसानों का कर्ज माफ नहीं किया, बांटे झूठे प्रमाण पत्र, अब बैंकें किसानों से पैसे मांग रही हैं: शिवराज

रायसेन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिवराज सिंह ने कार्यक्रम में फिर दूसरी बार की इंजीनियर कॉलेज बनवाने की घोषणा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पौन घंटे की देरी से रायसेन आए । रायसेन में बारिश से पंडाल में मौजूद लोगों में भगदड़ जैसी स्थिति बन गई, लोगों ने बारिश से बचने के लिए किसी ने कुर्सी तो किसी ने कट आउट के नीचे खड़े होकर बचने का प्रयास किया। सीएम श्री चौहान ने सबसे पहले 291.88 करोड़ रुपए की लागत वाले विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किए। इस मौके पर सीएम श्री चौहान ने जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा कि बाढ़ से लेकर हर प्रकार की परेशानी में जनता की मदद करुंगा ।उन्होंने कमलनाथ सरकार को जमकर कोसा और उनकी सरकार को जनविरोधी बताया। कमलनाथ ने किसानों को कर्ज माफी के नाम पर झूठे प्रमाण पत्र बांट दिए। अब बैंक किसानों से कर्ज की राशि मांग रही है।

247 करोड़ 42 लाख रुपए के 14 कार्यों का किया भूमिपूजन
सीएम चौहान ने रायसेन में 247 करोड़ 42 लाख रुपए लागत के 14 विकास कार्यों का भूमिपूजन किया। गैरतगंज तहसील के हिनोतिया तालाब 63.06 करोड़ रुपए, , रायसेन (गोपालपुर तिराहा) से जेल पठारी मार्ग 31.60 करोड़ रुपए का भूमिपूजन, दरगाह से रायसेन तिराहा मार्ग टूलेन सड़क से फोरलेन सड़क फुटपाथ मीडियम लाइनिंग सहित 19.88 करोड़ रुपए, गैरतगंज तहसील के मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजनांतर्गत कार्य 14.12 करोड़ रुपए सहित कई निर्माण कार्यों को भूमिपूजन किया ।

44.46 करोड़ रुपए लागत के 5 कार्यों का किया लोकार्पण
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रायसेन में 44.46 करोड़ रुपए की लागत के 5 विकास कार्यों का लोकार्पण किया। गैरतगंज नगर परिषद के तहत 14.12 करोड़ रुपए की मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना कार्य, गैरतगंज तहसील महलपुर पाठा ब्लाक में 1 करोड़ रुपए लागत से निर्मित शासकीय हाई स्कूल भवन का तथा गैरतगंज तहसील के रजपुरा ब्लाक में 1 करोड़ रुपए लागत से निर्मित शासकीय हई स्कूल भवन का लोकार्पण किया।

बारिश से बचने सीएम के पोस्टर को अपने सिर पर रख कर बैठे

वाटर प्रूफ टेंट में तो लोग सुकून से बैठे रहे ,लेकिन कपड़े के टेंट से बारिश के कारण पानी की धार नीचे गिरने लगी। जब वहां बैठे लोग भींगने लगे तो उन्होंने पास ही लगे मुख्यमंत्री शिवराजसिंह के कटआउट उठाकर अपने सिर पर रख लिए और उनके नीच लोग बारिश के से बचने के लिए छिप गए। इसी तरह कुछ लोगों ने बारिश से बचने के लिए कुर्सियों भी उठाकर अपने सिर पर रख लीं थी।

कोरोना का डर- सिर्फ वीवीआईपी की चिंता
जिले में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या 1000 के पार पहुंच चुकी है। इसको लेकर शासन और प्रशासन वीवीआईपी को लेकर काफी सतर्क रहा। जो कर्मचारी और अधिकारी इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री चौहान सहित वीवीआईपी के आस-पास रहेंगे। उन सभी की कोविड जांच पहले ही करा ली गई।

इन चेहरों पर अधिक फोकस- सभा स्थल पर लगे कट आउट
सांची विधानसभा में उप चुनाव को देखते हुए सभा स्थल पर बड़े-बड़े कट आउट भी लगाए गए थे । इनमें मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती, राज्य सभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, और सांची विधान सभा से भाजपा के संभावित प्रत्याशी और प्रदेश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी शामिल थे ।

24 दिन हो गए मैं आपसे दूर नहीं रह सकता: डॉ. प्रभुराम चौधरी
कोरोना पॉजिटिव होने के बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी 24 दिन बाद पहली बार किसी सभा में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा मैं इतने दिन तक जनता से दूर नहीं रह सकता। शहर के तीनों मार्ग फोरलाइन बनेंगे। इसके अलावा पूरी विस क्षेत्र में तालाब, स्कूल और सड़कें बनेंगी।

बड़ी दूर से आए हैं जान हथेली पर लाएं हैं: उमा
बारिश के बावजूद मुख्यमंत्री शिवराजसिंह और उमा भारती रायसेन की सभा में पहुंची। इसलिए उन्होंने हिंदी का गीत याद करते हुए कहा कि बड़ी दूर से आए हैं जान हथेली पर लेकर आए हैं। पूर्व मुख्य मंत्री उमा भारती ने कहा कि रायसेन मेरे दिल मे धड़कता है, यहां आना अच्छा लगता है।

शिवराज जादूगर हैं: डॉ. शेजवार
पूर्व मंत्री डॉ शेजवार बोले मुख्यमंत्री जादूगर है। ऐसा लगता है उनके हाथ में कोई चिराग लग गया। इस बेनर में कमलनाथ की जगह शिवराज जी का फोटो लगा तो विकास 20 करोड़ रुपए की विकास कार्य हो गए। इस दौरान सिलवानी विधायक रामपालसिंह राजपूत ने कहा कि मुख्यमंत्री ने विकास की गंगा बहा दी है। वहीं मंच पर जिला पंचायत अध्यक्ष अनीता किरार, मुदित शेजवार, हरिनारायण सक्सेना, मुकेश टंडन, एस मुनियन, जमना सेन, संतोष साहू मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप भावनात्मक रूप से सशक्त रहेंगे। ज्ञानवर्धक तथा रोचक कार्यों में समय व्यतीत होगा। परिवार के साथ धार्मिक स्थल पर जाने का भी प्रोग्राम बनेगा। आप अपने व्यक्तित्व में सकारात्मक रूप से परिवर्तन भ...

और पढ़ें