पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन महाअभियान:चुनाव की तरह वैक्सीनेशन सेंटर पर उमड़ रही है भीड़, समय से पहले ही खत्म हो रही वैक्सीन

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वैक्सीन लगवाने लगी लोगों की लंबी लंबी लाइन - Dainik Bhaskar
वैक्सीन लगवाने लगी लोगों की लंबी लंबी लाइन
  • जनवरी से अब तक 34 प्रतिशत लोगों को लग चुका है सुरक्षा का डोज

पहले लोग वैक्सीन लगवाने से कतरा रहे हैं, लेकिन अब वैक्सीनेशन सेंटरों पर चुनाव की तरह वैक्सीन लगवाने के लिए लोग उमड़ रहे हैं। इस वजह से सेंटरों पर समय से पहले ही वैक्सीन के डोज खत्म हो जा रहे है, जिससे लोगों को बिना वैक्सीन लगवाए ही निराश होकर लौटना पड़ रहा है।

जनवरी से लेकर अब तक जिले भर में 34 फीसदी से ज्यादा लोगों को सुरक्षा का पहला टीका लग चुका है। हालांकि अब तक दूसरा डोज सिर्फ 11 फीसदी लोगों ने ही लगवाया है। अब जिला प्रशासन का प्रयास है कि पहला डोज लगवा चुके सभी लोगों को दूसरा डोज भी समय पर लग जाए, ताकि कोरोना से बचाव में यह डोज मददगार साबित हो सकें।

11 लाख में से 3 लाख 65 हजार 898 को लगा टीका
जिले भर में 11 लाख लोगों को वैक्सीनेट करने का लक्ष्य है । जनवरी से टीकाकरण शुरु हुआ है, तब से लेकर अब तक 3 लाख 65 हजार 898 को ही वैक्सीन का पहला डोज लग पाया है।

41 हजार को लगा दूसरा डोज
जिले में अब तक 3 लाख 24 हजार 485 ने पहला और 41 हजार 423 ने दूसरा डोज लगवाया है। 18 प्लस के 198276 और 45 प्लस के 102376 ने डोज लगवा लिया है । 60 प्लस के 65251 लोगों को टीका लग चुका है।

  • जिले भर में उत्साह पूर्वक लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आ रहे है, लेकिन उस हिसाब से वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो पा रही है। इससे वैक्सीन लगने में दिक्कत आ रही है । इस बात से शासन को भी अवगत कराया है, ताकि जिले को वैक्सीन ज्यादा मात्रा में मिल सके। - डॉ. सोमनदास, टीकाकरण अधिकारी
खबरें और भी हैं...