हाईकोर्ट का स्टे:टूटने से बचा प्यारे मियां का भवन

रायसेन2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

नगर पालिका द्वारा बुधवार को शहर के वार्ड 8 मंगल बाजार स्थित हबीब खान उर्फ प्यारे मियां की 4 मंजिला अवैध बिल्डिंग को तोड़े जाने की कार्रवाई की जानी थी, लेकिन हाईकोर्ट से स्टे मिलने के बाद नगर पालिका की भवन को ढहाने के लिए की गई सभी तैयारियों धरी रह गईं। पिछले 15 दिन में यह दूसरा मौका है, जब अतिक्रमण के मामले में प्यारे मियां काे अपनी बिल्डिंग बचाने के लिए स्टे मिला है। इसके पहले बीते 9 दिसंबर को नपा द्वारा बिल्डिंग गिराए जाने की कार्रवाई की जानी थी, तब प्यारे मियां की ओर से जिला प्रशासन से 15 दिनों का स्टे लेकर कार्यवाही को रुकवा दिया गया था।
जांच में 70 फ़ीसदी निर्माण अवैध पाया गया
नगर पालिका से मिली जानकारी के अनुसार वार्ड 8 में शासकीय खेल मैदान के सामने प्यारे मियां द्वारा अपने निजी जमीन के आस पास की सरकारी जमीन समेत पास से बहने वाले सरकारी नाले पर कब्जा कर चार मंजिला भवन खड़ा कर लिया है।
जबकि नगर पालिका द्वारा कुल 900 वर्ग फीट पर दो मंजिला भवन बनाने की अनुमति ही प्यारे मियां को दी गई है। इस संबंध में बीते दिनों स्थानीय निवासी राजा पाल द्वारा नपा सहित जिला
प्रशासन से शिकायत कर अवैध निर्माण हटाने की मांग की थी। पाल की शिकायत पर नपा ने जांच की तो प्यारे मियां का क़रीब 70 फ़ीसदी निर्माण अवैध पाया गया।

आदेश अनुसार कार्रवाई अगली सुनवाई तक टाली
^बुधवार को शहर के वार्ड आठ स्थित प्यारे मियां के अवैध निर्माण को तोड़ने की पूरी तैयारी कर ली थी। परंतु उसको हाईकोर्ट से स्टे मिल गया है । इस कारण कार्यवाही अगली सुनवाई तक के लिए टाल दी गई है।
- केएल सुमन, नपा सीएमओ, मंडीदीप

खबरें और भी हैं...