पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सराहनीय पहल:ट्रैफिक व्यवस्था बनाई, अब कुएं भी संवार रहा है प्रशासन

रायसेन15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो दिन में दो कुओं को कराया अतिक्रमण मुक्त, मुंडेर बनाकर किया जाएगा सुरक्षित

नगर पालिका, राजस्व और पुलिस प्रशासन संयुक्त रुप से शहर को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है। इस मुहिम के दौरान प्रशासनिक अमले ने दो कुओं को भी अतिक्रमणकारियों के कब्जे से मुक्त करवाया है। अब उनकी साफ सफाई कराकर उन्हें संवारने की दिशा में भी प्रयास शुरू किए गए हैं। एक दिन पहले गंज बाजार के कुएं को मुक्त कराया था, जिसकी सफाई भी प्रारंभ हो गई है और कुएं के अंदर से मलबा निकाला जा रहा है। इसी तरह दूसरे दिन भी कंट्रोल रुम के सामने वाला कुएं भी लोगों को कब्जा हटवाया है। रोज की तरह एसडीएम एलके खरे, तहसीलदार अजय सिंह पटेल और नगर पालिका सीएमओ आरडी शर्मा मंगलवार को सुबह 11.30 बजे भोपाल रोड पर अतिक्रमण हटवाने के लिए पहुंचे। यहां पर दुकानों के सामने लगे टीन शेड को हटवाया गया गया। साथ ही दुकानों सामने रखे गए सामान भी दुकानदारों को हटाने की हिदायत दी गई। जब यह अमला भोपाल रोड पर कंट्रोल रुम के सामने पहुंचा तो यहां पर भी एक परिवार ने कुएं पर कब्जा कर रखा था। कुएं पर डली जाली पर ही दुकान का सामान जमा लिया था। इस सामान को प्रशासन ने हटवा दिया। इतना ही कब्जा करने रखे पत्थरों को भी ट्राली में भरवा दिया गया। कुएं की बनाई जाएगी मुंडेर : एसडीएम एलके खरे ने बताया कि भोपाल रोड पर प्राचीन कुआं बना हुआ बना है। लोगों की सुरक्षा के लिए कुएं भी जाली भी डली हुई है, लेकिन कुएं के पास रहने वाले परिवार ने इसका फायदा उठाकर कुएं की जाली पर ही अपना सामान रखकर उस पर कब्जा कर लिया था, जिससे हटवाया दिया गया है।

गंजबाजार कुएं से निकला एक ट्राली कचरा
गंजबाजार वाले कुएं की सफाई एक दिन पहले ही प्रारंभ हो गई थी। दो दिन में इस कुएं से एक ट्राली से ज्यादा कचरा निकला है। इस कुएं में पड़े कचरे के कारण उसमें गैस बन रही है, जिससे कुएं की सफाई करने के लिए उतरे कर्मचारियों को दिक्कत भी हो रही है, हालांकि नगर पालिका के कर्मचारी पूरी सावधानी बरतते हुए उसकी सफाई कर रहे हैं। एसडीएम एलके खरे और सीएमओ आरडी शर्मा भी कर्मचारियों का उत्साहवर्धन कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें