मौसम का असर / आंधी के बीच में किया जा रहा मेंटेनेंस, जिम्मेदार बोले- लॉकडाउन के दौरान नहीं मिली अनुमति

Maintenance being done in the midst of storm, responsible said - permission not received during lockdown
X
Maintenance being done in the midst of storm, responsible said - permission not received during lockdown

  • तेज गर्मी के चलते बार-बार बिजली गुल होने के कारण शहरवासियों को रही परेशानी 

दैनिक भास्कर

May 06, 2020, 05:00 AM IST

रायसेन. शहर का तापमान इन दिनों 41 से 42 डिग्री के बीच चल रहा है। ऐसे में बार-बार हो रही बिजली गुल के कारण शहरवासी परेशान हैं। बीती रात भी काफी देर तक बिजली गुल रही। इसके अलावा आंधी के कारण रायसेन ग्रामीण बेगमगंज क्षेत्र में 40 से अधिक बिजली के खंभे गिरने के बात सामने आई हैं। शहर में तेज हवा व मेंटेनेंस के कारण बिजली बंद करना पड़ रही है। 
इस बार मेंटेनेंस पूरे एक महीने देरी से शुरु किया गया है। यदि यही काम समय पर कर लिया जाता तो शहरवासियों को तेज गर्मी में बार-बार होने वाली बिजली गुल के कारण परेशान नहीं होना पड़ता। हालांकि इसके लिए बिजली कंपनी के अधिकारी लॉकडाउन को दोषी ठहरा रहे हैं। इसके कारण वे समय पर शहर में मेंटेनेंस का काम नहीं कर पाए। इन सब के चलते तेज गर्मी के बीच होने वाली बिजली गुल से शहर के लोग परेशान हो रहे हैं। बताया गया है कि शहर के 5 फीडरों में से तीन का मेंटेनेंस पूरा कर लिया गया है और अभी 2 फीडरों को मेंटेनेंस किया जाना बाकी हैं। 
अप्रैल में होने वाला मेंटेनेंस का काम मई में शुरू हुआ
शहर में सबसे अधिक बिजली गुल सड़कों के किनारे लगे पेड़ों की शाखाएं के बिजली के तारों से टकराने से होती हैं। इसके लिए समय रहते बिजली कंपनी द्वारा पेड़ों की छटाई की जाती हैं। इससे टहनियां बिजली के तारों से न टकराएं। लेकिन इस बार यह काम अप्रैल में नहीं किया गया। अब जब तेज हवाएं चलने लगी हैं तो बार-बार बिजली गुल होने लगी हैं। अप्रैल में किया जाने वाला काम बिजली कंपनी द्वारा मई किया जा रहा है। 

तेज आंधी में गिरे 40 खंभे
डीई राजेश दुशाद के मुताबिक लॉकडाउन के चलते मेंटेनेंस के काम में देरी हुई है। वहीं तेज आंधी के कारण रायसेन ग्रामीण और बेगमगंज क्षेत्र में 40 से अधिक बिजली के खंभे गिर गए हैं। वहां बिजली सप्लाई चालू कराने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। इस तरह शहर में भी 5 फीडरों में से 3 का मेंटेनेंस काम पूरा कर लिया गया है। दो का और किया जाना है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना