पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

व्यवसाय:मीणा समाज अपने स्तर पर कराएगा उन्नत किसानाें की कार्यशाला

रायसेन13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कृषि मीणा समाज का मुख्य व्यवसाय है। हमें इस और उन्नत बनाना होगा। इसके लिए हम उन्नत किसानों की कार्यशाला संगठन के स्तर पर आयोजित करेंगे। यह बात सांची में आयोजित मीणा समाज सेवा संगठन की प्रांतीय बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अमर सिंह मीणा ने कही। उन्होंने बताया कि समाज अब कृषि के साथ अन्य क्षेत्रों में भी आगे आएगा और इसकी शुरुआत हम खेल से कर रहे हैं। इस वर्ष प्रत्येक जिले, तहसील और ब्लॉक स्तर पर कबड्डी टीम बनाकर टूर्नामेंट आयोजित किए जाएंगे और इसके बाद एक राज्य स्तरीय टूर्नामेंट भी आयोजित किया जाएगा। सांची के संबोधि गार्डन में आयोजित कार्यक्रम में कोरोना गाइडलाइन के तहत सोशल डिस्टेंसिंग के सभी नियमों को ध्यान रखा गया। कार्यक्रम में राष्ट्रीय संयोजक लालाराम मीणा ने कहा कि अब संगठन में बदलाव करने की आवश्यकता है और नए लोगों को अवसर दिया जाएगा। वही एएसपी अमृत मीना ने कहा कि समाज के युवाओं का सहयोग करने के लिए प्रत्येक व्यक्ति को आगे आना होगा। हमें ना केवल में आर्थिक मदद देनी बल्कि उन्हें राह भी दिखानी है।
प्रतिभाओं का किया सम्मान
कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री मान सिंह रावत ने 22 बिंदुओं का एक प्रस्ताव रखा, जिसे सभी पदाधिकारियों ने सहमति प्रदान की। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश संगठन महामंत्री भीम सिंह मीणा ने किया। अंत में मेधावी विद्यार्थियों का सम्मान किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें