पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

तापमान:ठंडी और तेज हवा चलने से 30 गिरकर 260 पर आया पारा, दिन में भी बढ़ी ठंड

रायसेन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में बीती रात से तेज हवा चलने से दिन में ठंड बढ़ गई। दिन के तापमान में भी 2.8 डिग्री की गिरावट के बाद तापमान 28.8 से गिरकर 26 डिग्री पर आ गया। शहर में 23 नवंबर को सबसे अधिक ठंड थी। इस दिन सीजन का सबसे कम न्यूनतम तापमान 8 डिग्री दर्ज किया गया था। वहीं दिन का तापमान भी 26 डिग्री तक आ गया था। लेकिन उसके बाद रोज ही सर्दी कम होते चली गई और तापमान बढ़ता रहा। गुरुवार को शहर में दिन का 28.8 डिग्री और रात का तापमान 10.6 डिग्री दर्ज किया गया है। बीते दिनों तापमान में जब अधिक गिरावट हुई तो फसलों पर ओस के बूंदें जमना शुरु हो गया था। हालांकि धूप निकलने के बाद ये बूंदें पिघलती रही। इसलिए फसलों में इससे कोई नुकसान नहीं हुआ है।

मौसम में आगे क्या- सीहोर मौसम केंद्र के एसएस तोमर के मुताबिक उत्तर पूर्व से हवा चल रही है, जो आगामी दिनों में पूर्व से चलना शुरु हो जाएगी । इससे बादल छाने के साथ तापमान में कमी आने की संभावना है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser