पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

स्काउट- गाइड का कार्यक्रम:फिट रहने तनाव और चिंता को छोड़ने का दिया संदेश

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिट इंडिया के तहत स्काउट- गाइड का हुआ कार्यक्रम

भारत स्काउट एवं गाइड जिला संघ रायसेन के द्वारा फिट इंडिया कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के तहत देश की युवा शक्ति को फिटनेस बनाए रखनेे के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में फिट इंडिया गतिविधि के माध्यम से लोगों को जानकारी दी गई कि मोटापा, आलस, तनाव, चिंता आदि रोगों का वाहक है।

शहर के शासकीय कन्या उमावि सांची और शासकीय उमावि गढ़ी के साथ ही सभी विकास खंडों की शालाओं के स्काउट गाइड द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इन कार्यक्रमों में स्काउट-गाइड डीओसी सुशील बिल्लोरे एवं गाइड कैप्टन उषा सराठे, डीएस बघेल, हरिनारायण सोनी, राजेश साहू, प्रखर सक्सैना, मनोज रजक, राजेश गोयल और स्काउट-गाइड प्रभारी मौजूद रहे। कार्यक्रम में योगा, बीपी, व्यायाम, साइकिलिंग, दौडना, पैदल चलना, सूर्य नमस्कार करने से कई बीमारियों से मुक्ति पाई जा सकती है।

इन गतिविधियों के माध्यम से हम अपने शरीर को स्वस्थ बना सकते हैं और वर्तमान में चल रही कोविड-19 बीमारी से बचाव किया जा सकता है। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला कमिश्नर स्काउट एमएल राठौरिया द्वारा समस्त स्काउट गाइड को शुभकामनाएं संदेश प्रेषित किए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें