पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना किट वितरण:कोरोना संक्रमितों के घरों पर पर्चे चिपकाने पर नपाकर्मियों को सुनना पड़ रही खरी खोटी

रायसेनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • किट बांटने, सैनिटाइजेशन भी कर रहे हैं कर्मचारी

शहर में नगर पालिका कर्मचारियों की टीम संक्रमित मरीज के घरों पर पर्चे चिपकाना, कोरोना किट वितरण और सैनिटाइजेशन का काम कर रही है। जब मरीज के घर की दीवार पर संक्रमित होने की जानकारी देने वाले पर्चे चिपकाए जाते हैं, तो कई लोग इसको लेकर विरोध करना शुरू कर देते हैं यहां तक कि कर्मचारियों को खरी-खोटी भी सुना देते हैं।

कई जगह पर्चे चिपकाने से हो रोकते हैं तो कहीं-कहीं लोग कर्मचारियों के जाने के बाद ये पर्चे निकालकर भी फेंक देते हैं। शहर में रोज 15 से 30 तक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। इतने ही लोगों को सूची नपा की टीम को रोज मिल जाती है। उन लोगों को घरों का पता कर वहां ये सब काम रोज किए जा रहे हैं।

सैनिटाइजेशन भी कर रही नपा : नपा की एक टीम लोडिंग वाहन में बड़ी टंकी रखकर जहां मरीज मिलते हैं वहां स्प्रे से सेनिटाजेशन करती है। नपा के कर्मचारी होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के घर पहुंचकर उन्हें दवाइयों की कोरोना किट भी उपलब्ध करा रहे हैं। इसके साथ ही होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को कोविड की गाइड लाइन का पूरी तरह से पालन करने के साथ ही मरीज सहित सदस्यों को घरों से बाहर न निकलने की समझाइश भी दे रहे हैं।

खबरें और भी हैं...