पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली सप्लाई बाधित:अब इंटकवेल की बिजली गुल, नहीं हुई जल सप्लाई

रायसेन18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
शहर में पानी सप्लाई नहीं होने के कारण टैंकर से पानी भरते वार्डवासी। - Dainik Bhaskar
शहर में पानी सप्लाई नहीं होने के कारण टैंकर से पानी भरते वार्डवासी।

एक दिन पहले हलाली बांध के पास तेज हवा के कारण चार-पांच बिजली के खंभे गिर गए थे, जिससे नगर पालिका के इंटेकवेल में बिजली सप्लाई बाधित होने से हलाली से रायसेन फिल्टर प्लांट पर पानी नहीं आ पाया, जिससे रविवार को शहर में जल प्रदाय नहीं हो सका। शहर में जल प्रदाय हर कभी बाधित हो रहा है। पहले सड़क खुदाई के कारण पाइप लाइन फूटने से तो अब तेज हवा पानी जल प्रदाय व्यवस्था में बाधा बन रही है। गर्मी के दिनों में जल प्रदाय नहीं हो पाने से लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ा। लोगों को हैंडपंपों से पानी भरकर लाना पड़ा या फिर टैंकरों से पानी भरने के लिए मजबूर होना पड़ा। नगर पालिका की जल प्रदाय व्यवस्था हर कभी प्रभावित हो रही है।

जब से शहर में सड़क खुदाई का काम प्रारंभ हुआ है, तब से कई बार पाइप पाइन फूट चुकी है और लोगों को दो से तीन दिन तक पानी के लिए तरसना पड़ा है। अब कई स्थानों पर पानी की पाइप लाइन शिफ्ट हो गई है तो अब तेज हवा जल प्रदाय में बाधक बन रही है। एक दिन पहले हलाली इंटकवेल वाली बिजली लाइन के खंभे गिर गए थे। जिन्हें ठीक करने के लिए बिजली कंपनी के कर्मचारी दिन भर जुटे रहे।

सोमवार से होगा जल प्रदाय
हलाली के पास बिजली के खंभे गिरने से जल प्रदाय में बाधा आई थी। खंभे खड़े होने से इंटेकवेल पर बिजली प्रदाय बहाल हो गया है। सोमवार से शहर में जल प्रदाय भी नियमित हो जाएगा।
-आरडी शर्मा, सीएमओ, रायसेन।

खबरें और भी हैं...